बिहार

bihar

HC ने नीतीश सरकार से मांगी कोरोना की विस्तृत रिपोर्ट, केंद्र से पूछा- बिहार कब पहुंचेगी ऑक्सीजन की 7 टैंकर

By

Published : May 6, 2021, 7:28 PM IST

Updated : May 6, 2021, 7:47 PM IST

पटना हाईकोर्ट में कोरोना से जुड़े मामलों की गुरूवार को सुनवाई करते हुए बिहार सरकार से डिटेल रिपोर्ट मांगी है. मामले पर कल भी सुनवाई जारी रहेगी.

कोरोना पर हाईकोर्ट ने सरकार मांगा विस्तृत ब्यौरा
कोरोना पर हाईकोर्ट ने सरकार मांगा विस्तृत ब्यौरा

पटना: राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. पटना हाईकोर्ट में कोरोना से जुड़े मामलों पर रोज सुनवाई हो रही है. इसी कड़ी में गुरूवार को पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने इन जनहित याचिकाओं पर सुनवाई की.

ये भी पढ़ें :बिहार में 40 हजार कैदियों का कैसे होगा वैक्सीनेशन? जेल प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती

आपूर्ति व्यवस्थित करने का निर्देश
हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को ऑक्सीजन आपूर्ति को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार आपसी तालमेल कर अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करे. कोर्ट को बताया गया कि ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए केंद्र की ओर से 7 ऑक्सीजन टैंकर उपलब्ध कराने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें : इस धरती पर नीतीश सरकार से निक्कमी, बेशर्म, विफल, नाकारा कोई नहीं: तेजस्वी

कल भी होगी सुनवाई
हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को बताने को कहा कि कब तक ऑक्सीजन की टैंकर बिहार पहुंचेगी. राज्य सरकार के पास 6 टैंकर उपलब्ध है. कोर्ट ने राज्य सरकार को कोविड अस्पतालों की स्थिति, मरीजों की इलाज की व्यवस्था, दवाओं के संबंध में पूरा ब्यौरा पेश करने का निर्देश दिया है. इस मामले पर कल भी सुनवाई जारी रहेगी.

Last Updated : May 6, 2021, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details