बिहार

bihar

जिसे बनाया बुजुर्ग पिता का केयर टेकर उसी ने कर लिया अगवा.. पटना पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में छुड़ाया

By

Published : Nov 15, 2021, 10:46 AM IST

बेटों ने पिता की देखभाल के लिए केयर टेकर रखा लेकिन उसी ने बुजुर्ग को अगवा कर लिया. केयर टेकर ने फोन करके फिरौती की डिमांड की. लेकिन तभी पटना पुलिस की एंट्री होती है और बाजी पलट जाती है. पढ़ें पूरी खबर-

पत्रकार नगर थाना पटना
बुजुर्ग अगवा

पटना: राजधानी पटना के पत्रकार नगर थाना (Patrakar Nagar Police Station) क्षेत्र में बुजुर्ग व्यक्ति को केयर टेकर ने ही अगवा कर लिया. बुजुर्ग शख्स के दोनों बेटे इंजीनियर हैं और दोनों ही बाहर रहते हैं. ऐसे में उन्होंने एक एजेंसी के जरिए केयर टेकर रखा था. लेकिन केयर टेकर ने ही उनके बुजुर्ग पिता का अपहरण कर लिया. दोनों बेटों को फोन पर धमकी दी गई कि अगर उसकी छोटी सी डिमांड पूरी नहीं हुई तो वो उनके पिता की हत्या कर देगा.

ये भी पढ़ें- CCTV Video: बिहार के डिप्टी CM के साले की ही बाइक ले उड़े चोर

दरअसल, यमुना प्रसाद पत्रकार नगर स्थित सिद्धि विनायक अपार्टमेंट में अकेले रहते थे. उनको दोनों बेटे पटना से बाहर हैं. छोटा बेटा ONGC में मुख्य अभियंता है जबकि बड़े बेटे संजय प्रसाद सिंह असम रेलवे में मुख्य अभियंता के पद पर कार्यरत हैं. अकेले होने के कारण बेटों ने दो महीने पहले ही बेली रोड के SPHC प्राइवेट लिमिटेड नाम की एजेंसी के द्वारा राजन कुमार को अपने घर पर केयर टेकर के रूप में रखा था. लेकिन इसी केयर टेकर ने उनके पिता को अगवा कर फिरौती की डिमांड की.

इस मामले में जानकारी देते हुए बुजुर्ग के छोटे बेटे दिलीप कुमार ने बताया कि रविवार दोपहर करीब 12:30 बजे राजन कुमार ने उनके बड़े भाई संजय प्रसाद के मोबाइल पर फोन किया. उसने कहा कि आप छोटी सी डिमांड पूरी नहीं करेंगे तो उनके पिता यमुना प्रसाद ज़िंदा नहीं रहेंगे. केयर टेकर राजन के इस फोन से पूरा परिवार सदमे में आ गया. जब परिजनों ने राजन से संपर्क किया तो फिरौती की रकम रात में बताने की बात कही. इस दौरान उसने यमुना प्रसाद और अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया.

परेशान बेटों ने पत्रकार नगर थाने की पुलिस को पूरा वाकया बताया. पुलिस तुरंत हरकत में आई. थाना प्रभारी मनोरंजन भारती ने बुजुर्ग को आरोपी के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश में जुट गए. पुलिस तकनीकी सर्विलांस से राजन कुमार पर नजर रखने लगी. इसमें पता चला कि अपहरणकर्ता पीड़ित को लेकर पालीगंज की ओर जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने रासते में घेराबंदी कर दी. पुलिस की तैनाती देखकर आरोपी वापस पटना की ओर लौटने लगा. इस दौरान पत्रकार नगर थाना पुलिस ने राजन कुमार को दबोच लिया. पुलिस ने यमुना प्रसाद की सकुशल बरामदगी कर ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details