बिहार

bihar

'इंडिया गठबंधन में पीएम पद का प्रबल दावेदार अगर कोई है, तो नीतीश कुमार'- दिल्ली बैठक के बाद बोले जमा खान

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 20, 2023, 4:15 PM IST

दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद एक बार फिर नीतीश कुमार को निराश होना पड़ा. नीतीश कुमार को ना ही संयोजक बनाया गया और ना ही पीएम उम्मीदवार. इसको लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गयी है. भाजपा के नेता नीतीश कुमार पर तंज कस रहे हैं. जदयू ने पलटवार किया है.

जमा खान, मंत्री
जमा खान, मंत्री

जमा खान, मंत्री

पटनाः दिल्ली में मंगलवार 19 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक हुई. बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा हुई उससे बिहार सरकार के मंत्री जमा खान खुश नहीं हैं. मंत्री जमा खान ने कहा कि हम उस बैठक में नहीं थे, लेकिन जो बातें हम सुन रहे हैं वो ठीक नहीं है. जमा खान ने कहा कि इंडिया गठबंधन की बैठक के बारे में वो कुछ नहीं कह सकते हैं. इस पर पार्टी के वरीय नेता ही बयान दे सकते हैं. लेकिन, उन्होंने विपक्षी दलों को एकजुट करने का श्रेय नीतीश कुमार को दिया.

"नीतीश जी कभी लालची नहीं रहे हैं. वो चाहते हैं कि विपक्ष एकजुट हो और उन्होंने प्रयास किया. पूरे देश का विपक्ष एक प्लेटफार्म पर आया और आज यही कारण है कि लोग एक साथ बैठ रहे हैं. विपक्षी दल एकजुट होकर बात कर रहे हैं."- जमा खान, मंत्री

भाजपा नेताओं पर पलटवारः जमा खान ने बीजेपी के नेताओं द्वारा बैठक को लेकर दी जा रही प्रतिक्रिया पर कहा कि वे लोग ऐसे ही कुछ बोलते रहते हैं. जो काम हमारे नेता नीतीश कुमार ने किया वो पूरे देश में कोई नहीं कर पाया. बिहार भाजपा के नेता को कुछ दिखता ही नहीं है. उन्होंने कहा कि देश की जनता जानती है कि नीतीश कुमार ने क्या क्या किया है. हम लोग इसीलिए कहते हैं कि इंडिया गठबंधन में पीएम पद का प्रबल दावेदार अगर कोई है तो हमारे नेता नीतीश कुमार हैं.

जमा खान का बीजेपी पर हमलाः जमा खान ने कहा कि इंडिया गठबंधन में क्या फैसले लिए जाएंगे, ये तो बड़े नेता ही बताएंगे. लेकिन हम इतना जरूर कहेंगे कि बीजेपी के लोग जो बात हमारे नेता नीतीश कुमार को लेकर बोल रहे हैं वो कहीं से उचित नहीं है. उनकी पार्टी में कितना छेद है ये बात जनता भी जानती है. इसीलिए बीजेपी के लोग कुछ भी बोले हमारे नेता नीतीश कुमार जिस कार्य के लगे हैं, लगे रहेंगे और देश हित का कार्य करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details