बिहार

bihar

Patna News: सीएम ने जेपी गंगा पथ का किया निरीक्षण, 15 अगस्त को गायघाट तक शुरू करने की तैयारी

By

Published : Aug 12, 2023, 10:23 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जेपी गंगा पथ का भद्रघाट तक निरीक्षण किया. अनुमान लगाया जा रहा है कि जेपी गंगा पथ इसी महीने लोगों के आवागमन के लिए गायघाट तक खोल दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने गंगा के बढ़ते जलस्तर का भी जायजा लिया. अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया

जेपी गंगा पथ
जेपी गंगा पथ

जेपी गंगा पथ

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शनिवार को जेपी गंगा पथ का भद्रघाट तक निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का भी जायजा लिया. एक सप्ताह के अंदर मुख्यमंत्री ने दूसरी बार गंगा घाटों का जायजा लिया है. पटना में गंगा नदी का जलस्तर गांधी घाट पर खतरे के निशान से ऊपर है. मुख्यमंत्री पहले भी गंगा के बढ़ते जलस्तर को लेकर अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया था.

जेपी गंगा पथ

इसे भी पढ़ेंः पटना के JP गंगा पथ पर 4 जगह होगी पार्किंग की व्यवस्था, DM ने दी जानकारी

गाय घाट तक खुल जाएगा जेपी पथः जेपी गंगा पथ इसी महीने लोगों के आवागमन के लिए गायघाट तक खोल दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने दो सप्ताह पहले भी इसका निरीक्षण किया था. आज एक बार फिर से स्थिति का जायजा लिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है. पहले फेज का उद्घाटन पिछले साल ही मुख्यमंत्री ने किया था. अब दूसरे फेज में गायघाट तक जेपी गंगा पथ यानी पटना का मरीन ड्राइव बनकर तैयार है. 15 अगस्त संभावित उद्घाटन की तिथि तय की गई है.

रात में आकर्षक लग रहा हैः मुख्यमंत्री ने जेपी गंगा पथ को बख्तियारपुर तक और दूसरी तरफ शेरपुर तक विस्तार करने का निर्देश दिया है. उस पर भी कम आगे बढ़ा है. जेपी गंगा पथ को आधुनिक ढंग से सजाया भी जा रहा है. राजधानी पटना के कई पथ और ओवरब्रिज को रोशनी से आकर्षक बनाया जा रहा है. अटल पथ भी उसमें से एक है. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक शीर्षत कपिल अशोक, उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details