बिहार

bihar

भगवान की आराधना से नए साल की शुरुआत, पूजा-अर्चना के लिए मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 1, 2024, 11:54 AM IST

New Year Celebration: बिहार के पटना में नए साल के मौके पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही. लोगों ने पूजा अर्चना के साथ साल के पहले दिन की शुरुआत की. पूरे दिन एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला चलता रहा. पढ़ें पूरी खबर.

पटना में नए साल के मौके पर मंदिर में पूजा-अर्चना
पटना में नए साल के मौके पर मंदिर में पूजा-अर्चना

पटना में नए साल के मौके पर मंदिर में पूजा-अर्चना

पटना:देश-विदेश में नए साल की धूम है. बिहार के लोगों ने भी धूमधाम से नए साल का जश्न मनाया. रविवार की रात के 12 बजते ही नए साल की बधाई देने का सिलसिला शुरू हुआ, वह पूरे दिन तक चलते रहा. इस दौरान पिककिन मनाने के लिए लोग शहर से बाहर भी गए. कुछ लोग नए साल की शुरुआत पूजा-अर्चना के साथ की. मंदिरों में भगवान के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही.

पटना में पूजा अर्चनाः नव वर्ष के मौके पर राजधानी पटना के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही. श्रद्धालु सुबह से ही मंदिर में कतारबद्ध लाइन में लगकर पूजा अर्चना की. पटना के माता शीतला मंदिर में धूमधाम से पूजा की गई. लोगों सुख शांति और समृद्धि की कामना की. भगवान शंकर और माता दुर्गा से सुखमय जीवन की कामना की. इस दौरान हर हर महादेव के जयकारे में मंदिर गुंजायमान रहा.

पूरा वातावरण भक्तिमयःनए साल के मौके पर लोग सुबह से ही पूजा-अर्चना के लिए मंदिर पहुंचने लगे. मंदिरों में घंटियों की टनकार, धूप वती की मनमोहक खुशबू और जय माता दी की गूंज से पूरा वातावरण भक्तिमय में हो गया है. सभी लोग नव वर्ष में बेहतर जिंदगी जीने के लिए माता से आशिर्वाद प्राप्त की.

मंदिर परिसरों में सुरक्षाबलों की तैनातीः गौरतलब है कि राजधानी पटना के सभी देवी मंदिर को नववर्ष के मौके पर सजाया गया है. श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए सुरक्षा बल की तैनाती और सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details