बिहार

bihar

'मुंगेर में नए DM और SP ने संभाला पदभार, भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती'

By

Published : Oct 29, 2020, 10:11 PM IST

Updated : Oct 30, 2020, 7:01 AM IST

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि डीएम रचना पाटिल और एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने वहां पहुंच कर पदभार ग्रहण कर लिया है. दोनों अधिकारी वहां योगदान दे रहे हैं. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं.

मुंगेर
मुंगेर

पटनाःमुंगेर में नवनियुक्त डीएम रचना पाटिल और एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने वहां पहुंच कर पदभार ग्रहण कर लिया है. अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि मुंगेर में माहौल दोपहर से पहले तक तनावपूर्ण था, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में हैं. नए डीएम और एसपी योगदान दे रहे हैं.

संजय कुमार सिंह ने बताया कि मुंगेर में पहले चरण में चुनाव संपन्न चुका है. स्ट्रांग रूम को सील कर दिया गया है. मुंगेर से सटे जिन जिलों में दूसरे चरण में मतदान होना है, वहां चौकसी बढ़ा दी गई है. मुंगेर में तनाव को देखते हुए बुलाए गए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती अभी भी जारी है.

संजय कुमार, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी

क्या है मामला
बता दें कि मुंगेर में पहले चरण यानी 28 अक्टूबर को मतदान हुआ. लेकिन उससे 2 दिन पहले 26 अक्टूबर को प्रतिमा विसर्जन के दौरान हंगामे की खबर आई. जिसमें गोली भी चली थी. गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई और करीब आधा दर्जन लोग घायल हैं. इस घटना से आक्रोशित लोग गुरुवार को सड़क पर उतर आए और थाने को फूंक दिया. एसपी ऑफिस पर भी पथराव किया गया है. उसके बाद भारत चुनाव आयोग ने जिले के डीएम और एसपी को पद से हटाने का निर्देश दिया. उसके बाद रचना पालिट को डीएम और मानवजीत सिंह ढिल्लोको एसपी के रूप में नियुक्त किया हैं. जो वहां पदभार संभाल कर योगदान दे रहे हैं. चुनाव आयोग आयोग ने मगध कमिश्नर असंगबा चुबा आओ को मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें 7 दिनों में जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

Last Updated : Oct 30, 2020, 7:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details