बिहार

bihar

बिहार में कोरोना की स्थिति होती जा रही है विस्फोटक, रविवार को मिले 351 कोरोना मरीज

By

Published : Mar 28, 2021, 10:34 PM IST

पटना में कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. रविवार को 351 नए पॉजिटिव केस मिले. यह अब तक का एक दिन का सार्वाधिक है. बता दें कि रविवार को पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने गर्दनीबाग अस्पताल में बने टीकाकरण केंद्र पर कोरोना का वैक्सीन लिया.

कोरोना
कोरोना

पटनाः प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक होती जा रही है. रविवार को प्रदेश में कोरोना के 351 नए मरीज मिले हैं. इस साल 1 दिन में मिले नए मरीजों की संख्या में अब तक का सर्वाधिक है. पटना जिले में सार्वाधिक 129 कोरोना मरीज मिले हैं और इसके बाद सार्वाधिक नए मामलों की संख्या भागलपुर में है. जहां 46 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश के 33 जिलों से रविवार के दिन कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. वर्तमान समय में एक्टिव मरीजों की संख्या 1346 है और राजधानी पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 500 से ऊपर चली गई है और यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 567 है.

वैक्सीन लेते पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह

यह भी पढ़ें- आधुनिक पटना के शिल्पकार लॉर्ड हार्डिंग, जिसने बिहार को दिए कई नए धरोहर

घट रहा है रिकवरी प्रतिशत
स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में एक मरीज की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक 1572 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत लगातार गिर रहा है. रविवार को यह घटकर 98.90% हो गया है. प्रदेश में संक्रमण के बढ़ती स्थिति को देखते हुए जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है और पिछले 24 घंटे में 65104 सैंपल की जांच हुई है. प्रदेश में अब तक 2,62,036 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं.

वैक्सीन लेते पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह

पटना डीएम ने लिया वैक्सीन
पटना एम्स में रविवार के दिन 9 कोरोना मरीज एडमिट हुए हैं. और यहां एक्टीव मरीजों की संख्या 45 है. रविवार के दिन 6 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. रविवार के दिन पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने गर्दनीबाग अस्पताल में बने टीकाकरण केंद्र पर कोरोना का वैक्सीन लिया.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और कोरोना को हराने का यह एक बेहतरीन शस्त्र है. जिलाधिकारी ने लोगों से अपील भी की कि प्रदेश में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान में बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाएं और टीकाकरण का अवसर मिलते ही केंद्र पर पहुंचकर टीकाकरण कराएं. कोरोना का वैक्सीन लेकर ही प्रदेश में कोरोना को हराया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details