बिहार

bihar

पटना : इस साल भी पूरा नहीं हो पाएगा मीठापुर रेल ओवर ब्रिज, जानिए आखिर क्यों निर्माण है बंद...

By

Published : May 20, 2021, 8:25 AM IST

कोरोना की दूसरी लहर की वजह से एक बार फिर मीठापुर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य अधर में लटक गया है. वहीं इसके चलते स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रेल अधिकारियों की मानें तो कोरोना महामारी के कारण निर्माण कार्य में थोड़ा विलंब हो रहा है.

मीठापुर रेल ओवर ब्रिज
मीठापुर रेल ओवर ब्रिज

पटना:राजधानी के मध्य में निर्माण हो रहा मीठापुर रेल ओवरब्रिज का निर्माण कार्य कोरोना की दूसरी लहर की वजह से इस साल भी निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो पाएगा. आपको बता दें कि मीठापुर रेल ओवरब्रिज का निर्माण कार्य अप्रैल माह से शुरू होना था.

ये भी पढ़ें :कोरोना काल में छोटे बच्चे भी हो रहे संक्रमित, जानें कैसे और क्या बरतें सावधानी ?

एक गार्डर का ही काम पड़ा है अधूरा
मीठापुर रेल ओवर ब्रिज के तीन छोरों का काम करीब पूरा हो चुका है. सिर्फ रेल फाटक के ऊपर एक गार्डर का ही काम अधूरा पड़ा है. रेलवे की मानें तो पिछले साल तकनीकी दिक्कतों के कारण निर्माण में विलंब हो रहा था. लेकिन चेन्नई के निजी कंपनी को गार्डर के डिजाइन और स्ट्रक्चर का काम दिया गया, जो डिजाइन अप्रूवल भी हो चुका है.

मीठापुर रेलवे ओवर ब्रिज

निर्माण कार्य फिलहाल बंद
इस साल फिर कोरोना की दूसरी लहर से जिस तरह से संक्रमण अपना पांव पसारा है. ऐसे में लोगों के रोजी- रोजगार के साथ साथ निर्माण कार्य पर भी रोक लग गई है. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ की मानें तो निर्माण में किसी प्रकार की कोई त्रुटि नहीं है. कोरोना महामारी के कारण निर्माण कार्य में थोड़ा विलंब हो रहा है.

कई साल से इस ब्रिज का इंतजार
बता दें कि शहर वासियों को कई साल से इस रेल ओवर ब्रिज का इंतजार है. इसका निर्माण हो जाने से मीठापुर गुमटी के पास लगने वाले जाम से निजात मिलेगी. साथ ही पटना के एक छोर से दूसरे छोर तक लोगों को जाने में समय भी कम लगेगा. पटना जंक्शन से बाइपास बस स्टैंड, गर्दनीबाग से स्टेशन आने जाने वाले लोगों को आसानी होगी.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें :पटना में जलजमाव की स्थिति में अधिकतम 4 घंटे में बारिश के पानी की निकासी का लक्ष्य

रेलवे के अन्य निर्माण में भी देरी
इसके साथ ही आपको बताते चले कि पूर्व मध्य रेल में कई रेल परियोजनाओं को धरातल पर उतारने का काम तेजी से चल रहा है. लेकिन कोरोना काल के कारण कई परियोजना में अब देर होगी. पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन पर भी 3 अतरिक्त प्लेटफॉर्म के निर्माण में देरी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details