बिहार

bihar

पटना: 15 जुलाई से बंद हो जाएगा मीठापुर बस स्टैंड, सभी बसें पाटलिपुत्र टर्मिनल शिफ्ट होंगी

By

Published : Jun 11, 2021, 3:44 AM IST

Updated : Jun 11, 2021, 6:47 AM IST

15 जुलाई के बाद मीठापुर बस स्टैंड बंद हो जाएगा. सभी बसों का संचालन पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से किया जाएगा. इसकी जानकारी नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने दी.

निरीक्षण
निरीक्षण

पटना: बिहार सरकार के तरफ से रामाचक बैरिया में बनाए गए पाटलिपुत्र बस स्टैंड ( Patliputra Bus Stand ) पूरी तरह से संचालन को तैयार है. नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने अंतरराज्यीय बस स्टैंड ( Interstate Bus Stand ) का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 15 जुलाई के बाद मीठापुर बस स्टैंड ( Mithapur Bus Stand) को पूरी तरह से बंद कर दिया जाए. सभी बस नवनिर्मित बस स्टैंड से ही संचालित की जाए. वहीं, यात्रियों को परेशानी न हो इस पर भी ध्यान रखा जाए.

यह भी पढ़ें:जुलाई में पाटलिपुत्र टर्मिनल में शिफ्ट हो जाएगा मीठापुर बस स्टैंड: DM

"नवनिर्मित पाटलिपुत्र बस स्टैंड बनकर तैयार हो गया है. जल्द ही सभी बसों का संचालन यहीं से किया जाएगा."- आनंद किशोर, प्रधान सचिव, नगर विकास विभाग

30 जून से पहले कर लें संचालन संबंधित कार्य
प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरुवार को पाटलिपुत्र बस टर्मिनलका निरीक्षण किया, तथा सभी संबंधित पदाधिकारियों को 30 जून से पहले पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बस संचालन संबंधित कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि आधारभूत संरचना बहाल कर लें ताकि आम यात्रियों को कोई भी परेशानी न हो.

बस स्टैंड निरीक्षण करने पहुंचे प्रधान सचिव ने संवेदक द्वारा बस स्टैंड के कार्यों की रफ्तार को धीमा देख नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि पिछली बार के निरीक्षण के बाद कार्यों में अपेक्षित प्रगति नहीं हुई है. जिससे संवेदक की सरकारी कार्यों को लेकर लापरवाही दिखती हैं. इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

उन्होंने कार्यपालक अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि अविलंब संवेदक को कारण बताओ नोटिस जारी करें. साथ ही डी-बार व ब्लैकलिस्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू करें. उन्होंने तय वक्त पर काम पूरा नहीं होने पर संवेदक के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया.

15 जून से 04 जिलों के लिए बस संचालन करने का निर्देश
नगर विकास एवं आवास विभाग ( Urban Development and Housing Department ) के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने कहा कि मीठापुर बस स्टैंड को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल, बैरिया में शिफ्ट किया गया है. प्रधान सचिव ने अधिकारियों को 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा व जमुई जिले की बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से संचालित करने को लेकर आवश्यक तैयारियों को करने के निर्देश दिए हैं.

जबकि, 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह बंद करने तथा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को 15 जुलाई से ही पूर्णतया संचालित करने का भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया. प्रधान सचिव ने कहा कि मीठापुर बस स्टैंड को 15 जुलाई तक पूरी तरह पाटलिपुत्र बस टर्मिनल, बैरिया में शिफ्ट कर दें और 15 जुलाई से मीठापुर की सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से ही संचालित की जाए.

कार्यपालक अभियंता को दिया कड़ी चेतावनी
प्रधान सचिव ने कार्यपालक अभियंता को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हर हाल में निर्धारित अवधि के अंदर पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बस संचालन से संबंधित कार्यों को पूर्ण कराएं, अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. प्रधान सचिव ने बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए बुडको के प्रबंध निदेशक को कहा कि वे काम निर्बाध रूप से करने के लिए वहां पर ट्रॉली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित करें ताकि बारिश में काम नहीं रूके.

Last Updated : Jun 11, 2021, 6:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details