बिहार

bihar

सम्राट.. साहब का हंसकर स्वागत करो.. और वो मंत्री तेज प्रताप को देखकर मुंह फेर लिया

By

Published : Aug 17, 2022, 9:59 PM IST

मंत्री तेज प्रताप यादव आज पटना जू का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जू में मौजूद सभी जानवरों को देखा. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिया. पढ़ें पूरी खबर..

मंत्री तेज प्रताप यादव
मंत्री तेज प्रताप यादव

पटना:राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे और वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री तेज प्रताप यादव (Minister Tej Pratap Yadav) यादव ने बुधवार को राजधानी पटना स्थित संजय गांधी जैविक उद्यान का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विभागीय और जू के अधिकारियों के साथ तमाम मुद्दों पर जरूरी बातें की और कई जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें-तेजप्रताप ने संभाला अपने विभाग का कार्यभार, अफसरों ने गुलदस्ता देकर किया स्वागत, देखें VIDEO

तेज प्रताप ने जू का किया निरीक्षण: जू निरीक्षण के क्रम में जू प्रबंधन की ओर से तेज प्रताप यादव को एक स्मारिका भी प्रदान की गई. तेज प्रताप ने जू के तमाम हिस्सों को गौर से देखा. इसी दौरान तेज प्रताब जब शेर को देखने पहुंचे तो वहां मौजूद गार्ड ने सम्राट नामक शेर को कहा सर आए हैं.. हंसकर सलाम करो, तभी शेर मुंह घुमाकर चला गया. तेज प्रताप ने जू के बारे में जानकारी हासिल की. बता दें कि बुधवार को ही अरण्य भवन स्थित ऑफिस में तेज प्रताप ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग की और विभाग के द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की.

अधिकारियों को दिए निर्देश: बता दें कि इसके पहले महागठबंधन की सरकार में तेज प्रताप को स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन इस बार बनी महागठबंधन की सरकार में तेज प्रताप को वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग का मंत्री बनाया गया है. मंत्रालय संभालने के बाद से तेज प्रताप यादव एक्शन मोड में हैं. इसी क्रम में वो आज जू का निरीक्षण करने पहुंचे.

ये भी पढ़ें-बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, तेजप्रताप समेत 31 मंत्रियों ने ली शपथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details