बिहार

bihar

'एग्जिट पोल में NDA की स्थिति ठीक नहीं, लोकसभा में सरकार बनाएगी I.N.D.I.A.' : संजय झा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 1, 2023, 3:46 PM IST

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम का रिजल्ट 3 दिसंबर को आएगा. लेकिन, उससे पहले अलग-अलग एग्जिट पोल से सियासी चर्चा शुरू है. लेकिन जदयू मंत्री संजय झा का कहना है कि NDA की स्थिति खराब होने वाली है.

मंत्री संजय झा का एग्जिट पोल के नतीजों पर प्रतिक्रिया
मंत्री संजय झा का एग्जिट पोल के नतीजों पर प्रतिक्रिया

मंत्री संजय झा का एग्जिट पोल के नतीजों पर प्रतिक्रिया

पटना: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. 3 दिन दिसंबर को रिजल्ट आएगा लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल से जो रुझान मिल रहे हैं वो NDA के लिए अच्छे नहीं हैं. ये कहना है कि बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा का. उन्होंने कहा कि फिलहाल एग्जिट पोल के आधार पर ये कहा जा सकता है कि जो नतीजे दिख रहे हैं वो NDA के लिए इंडिकेशन ठीक नहीं हैं. ऐसा लग रहा है कि लोगों ने मान लिया है इनके राजपाठ में अब अच्छे दिन नहीं आने वाले हैं.

एग्जिट पोल के नतीजों से हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर डर: मंत्री संजय झा ने कहा 3 दिसंबर को 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों का नतीजा आ जाएगा, लेकिन मुझे कहीं से नहीं दिखता है लोकसभा चुनाव में फिर से एनडीए सत्ता में आने वाली है. रिजल्ट आने से पहले हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर हो रही चर्चा पर संजय झा ने कहा की मध्य प्रदेश में कैसे इन्होंने सरकार गिरा दी थी, एक तो फियर इन लोगों ने कर ही दिया है. सुचिता की राजनीति को लेकर प्रवचन देते हैं, लेकिन जब मौका मिलता है, तो क्या करते हैं, ये सबके सामने है.

'रिजल्ट के बाद इंडिया गठबंधन की गतिविधि तेज होगी' : तेलंगाना की स्थिति को लेकर फियर तो है ही. एक चर्चा तो है ही कि 5-10 ज्यादा सीट हुआ है तो तोड़कर सरकार बना ही लेंगे. इंडिया गठबंधन की आगे की गतिविधियों को लेकर संजय झा ने कहा कि पांच राज्यों के रिजल्ट के बाद कांग्रेस की तरफ से भी कहा गया है कि इंडिया गठबंधन की बैठक और अन्य गतिविधि को लेकर चर्चा होगी.

एग्जिट पोल में क्या है?: विभिन्न चैनलों के द्वारा किए गए एग्जिट पोल में मिले जुले रुझान दिखाई दे रहे हैं. एमपी में कांग्रेस और बीजेपी की कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है तो वहीं राजस्थान में रिवाज बदलता दिख रहा है. तेलंगाना में कांग्रेस मजबूत दिख रही है तो वहीं छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के वापसी के रुझान मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details