बिहार

bihar

बिहार ने पाया कोरोना पर कंट्रोल, राज्य में सिर्फ 25 संक्रमित मरीज- मंगल पांडे

By

Published : Nov 13, 2021, 2:03 PM IST

बिहार के लिए ये राहत की खबर है कि दशहरा, दिवाली और छठ त्योहारों के संपन्न होने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) काबू में है. राज्य में कोरोना के सिर्फ 25 संक्रमित मरीज है. जबकि रिकवरी रेट 98.66% तक पहुंच चुका है.

मंगल पांडे
मंगल पांडे

पटनाः बिहार में कोरोना के खतरों के बीच दशहरा दिवाली और छठ त्योहार संपन्न हो चुका है. राहत की बात ये है कि राज्य में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) काबू में है. इस वक्त पूरे बिहार में सिर्फ 25 सक्रिय मरीज हैं. जबकि ठीक हुए मरीजों की संख्या 716462 है. स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे (Mangal Pandey) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ें : बैठक के बाद बोले मंगल पांडे- टीकाकरण अभियान को और गति देने के लिए चलेगा 'हर घर दस्तक' अभियान
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ये राहत भरी खबर है. राज्य में त्योहारों का मौसम खत्म हो चुका है. दशहरा दीपावली और छठ जैसे बड़े त्योहार बीत चुके हैं और राज्य में कोरोना संक्रमण काबू में है. बिहार में सिर्फ 25 सक्रिय मरीज हैं और रिकवरी रेट 98.66% तक पहुंच चुका है कुल मिलाकर 716462 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. औसतन हर रोज 2 लाख लोगों का जांच भी किया जा रही है. स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

मंत्री मंगल पांडे ने ये भी बताया कि बिहार में कोरोना जांच की संख्या 5 करोड़ 27 लाख से ज्यादा पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 1 लाख 14 हजार 387 जांच की गई. बिहार में अभी तक कुल 05 करोड़ 27 लाख 64 हजार 084 जांच की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें : 'जिसने नहीं लिया कोरोना का दूसरा डोज, उसे चिह्नित कर घर के बाहर लगेगा स्क्वायर का निशान'


बता दें कि राज्य में संक्रमण के रफ्तार में लगातार कमी आ रही है. बिहार के ज्यादातर जिले संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. 29 जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या शून्य है. बाकी के जिलों में एक या दो सक्रिय मरीज हैं. पटना में सबसे ज्यादा 15 सक्रिय मरीज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details