बिहार

bihar

किसानों की मांग पर बढ़ाएंगे धान खरीद की अंतिम तिथि: कृषि मंत्री

By

Published : Jan 16, 2021, 9:04 PM IST

बिहार में पैक्स के माध्यम से किसानों के धान की खरीद हो रही है. कृषि मंत्री ने दावा किया कि 15 फरवरी तक ही धान किसानों के पास रहता है. किसानों की मांग पर अंतिम तिथि बढ़ सकती है.

पटना
पटना

पटना:बिहार में पैक्स के माध्यम से किसानों की धान की खरीद शुरू हो चुकी है. इसके लिए अंतिम तिथि का निर्धारण भी हो चुका है. 15 फरवरी तक पैक्स के माध्यम से किसानों के धान खरीदने हैं. इस बार धान खरीद का लक्ष्य 35 लाख मैट्रिक टन रखा गया है. कृषि मंत्री ने दावा किया है कि 15 फरवरी तक हम लोग लक्ष्य के करीब पहुंच जाएंगे.

किसानों से धान खरीदकर करेंगे लक्ष्य पूरा
कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों के पास 15 फरवरी तक ही धान होता है. अमूमन 15 फरवरी के बाद किसान धान नहीं बेचना चाहते हैं. इसलिए सरकार ने भी धान खरीदगी की अंतिम तिथि 15 फरवरी तक ही तय की है. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि किसानों को समर्थन मूल्य दिलवाया जा सके. इसलिए सिर्फ और सिर्फ किसानों के ही धान की खरीदगी हम लोग करेंगे.

किसानों से धान खरीदकर करेंगे लक्ष्य पूरा

'हम नहीं चाहते कि व्यापारी या मिलर का धान खरीदकर हम अपने लक्ष्य को पूरा करें. इसलिए 15 फरवरी तक ही अंतिम तिथि रखी गयी है. किसानों को ही सरकार द्वारा दिये जा रहे समर्थन मूल्य मिले इसको लेकर हमने उपाय कर रखे हैं'- अमरेन्द्र प्रताप सिंह, कृषि मंत्री

किसानों की मांग पर बढ़ाएंगे अंतिम तिथि
15 फरवरी तक हमारा लक्ष्य पूरा होगा उसके बाद अगर किसान मांग करेंगे तो अंतिम तिथि बढ़ायी जा सकती है. लेकिन हम किसी कीमत पर बिचौलिए या मिलर के दवाव में नहीं आने वाले है. किसानों को समर्थन मूल्य का लाभ मिले ये हमारी कोशिश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details