बिहार

bihar

पटना: अवैध बालू से लदे दस वाहनों को खनन विभाग ने किया जब्त

By

Published : Sep 12, 2020, 9:02 PM IST

राजधानी अंतर्गत विक्रम के एनएच 139 पर ब्रॉड सन कंपनी के कर्मियों ने अवैध बालू लदा ट्रैक्टर और दो ट्रक को अपने कब्जे में लेकर पुलिस को सौंप दिया. वहीं वाहन के मालिकों ने बताया कि उनके पास चालान के कागजात हैं. बावजूद विभाग ने उनके वाहन को जप्त कर लिया है.

पटना
पटना

पटना: राजधानी इलाके के सोन नदी से अवैध बालू का कारोबार दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. ताजा मामला विक्रम का है. जहां बालू संवेदक कम्पनी के कर्मचारियों ने अवैध बालू से लदे 8 ट्रैक्टर और दो ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया और उसे खनन विभाग को सौंप दिया.

वाहनों को किया गया जब्त

इधर मामले कि सूचना पर मौके पर पहुंचे खनन निरीक्षक अरुण कुमार चौधरी ने अवैध बालू से लदे एक ट्रैक्टर और दो ट्रक को अपने कब्जे में कर विक्रम थाना पुलिस को साथ दिया. मामले को लेकर खनन निरीक्षक ने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया.

वाहन चालकों ने विभाग पर लगाया आरोप

खनन विभाग की ओर से वाहनों कि जांच की खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फ़ैल गई. जिस वजह से विक्रम, दुल्हिन बाजार, पालीगंज इलाके में सड़क किनारे अवैध बालू से लदे वाहनों की लम्बी कतार लग गई. सभी वाहन चालक खनन विभाग अधिकारी की जाने का इंतजार करते नजर आए.

वहीं, जब्त वाहन चालकों ने खनन विभाग के अधिकारियों पर रोक लगाते हुए कहा कि विभाग ने 22 वाहनों को पकड़ा था, लेकिन 14 वाहनों को बिना कागज देखे छोड़ दिया. वाहन मालिकों ने बताया कि उनके पास चालान के कागज है बावजूद उन्हें विभाग प्रताड़ित कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details