बिहार

bihar

पटना में मेट्रो का काम शुरू, 2024 तक प्रोजेक्ट होगा पूरा

By

Published : Dec 9, 2019, 9:11 PM IST

पटना मेट्रो सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है और वे लोगों को बहुत जल्द मेट्रो की सुविधा दे सकें, इसको लेकर लगातार प्रयास भी कर रहे हैं. बताया जाता है कि मेट्रो निर्माण का कार्य 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा.

patna metro
patna metro

पटना: राजधानी में नगर विकास विभाग के सभागार में पटना मेट्रो और दिल्ली मेट्रो की अधिकारियों के साथ बैठक हुई. इस बैठक में काम को लेकर समीक्षा की गई. वहीं, दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन ने काम शुरू कर दिया है. 3 महीने में मिट्टी की जांच और एलाइनमेंट सर्वे का काम भी पूरा कर लिया जाएगा, जिससे कि निर्माण कार्य जल्द पूरा हो सके.

राजधानी में मेट्रो को लेकर बैठक
पटना मेट्रो के सीएमडी आनंद किशोर दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं. बैठक में ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर पर हो रहे काम पर चर्चा की गई. साथ अधिकारियों का कहना है कि कार्य को लेकर भूमि अधिग्रहण में ज्यादा दिक्कत नहीं है. जानकारी के अनुसार सबसे पहले दूसरे कॉरिडोर का काम शुरू किया गया है. वहीं, मेट्रो का कार्य पहले पटना जंक्शन से मीठापुर, खेमनीचक होते हुए नया बस स्टैंड तक जाएगा, जिसमें दो स्टेशन बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर बैठक करते अधिकारी

सरकार लगातार कर रही प्रयास
बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच पटना में मेट्रो को लेकर सहमति बनी थी और चुनाव से पहले प्रधानमंत्री ने इसका शिलान्यास भी किया था. वहीं, मेट्रो निर्माण को लेकर प्रदेश की सरकार लगातार कार्य कर रही है. वहीं, दिल्ली मेट्रो के अधिकारी अरुण और पटना मेट्रो कारपोरेशन के सीएमडी के साथ हुई बैठक में स्टेशन निर्माण को लेकर भी चर्चा की गई.

मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर हुई अधिकारियों की बैठक

सीएम का है ड्रीम प्रोजेक्ट
बता दें कि पटना मेट्रो सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है और वे लोगों को बहुत जल्द मेट्रो की सुविधा दे सकें, इसको लेकर लगातार प्रयास भी कर रहे हैं. बताया जाता है कि मेट्रो निर्माण का कार्य 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details