बिहार

bihar

सफाई कर्मचारियों का वेतन दोगुना करे सरकार : मीरा कुमार

By

Published : Apr 13, 2020, 1:02 PM IST

पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार ने देश के तमाम लोगों से घर के बच्चों और महिलाओं पर विशेष ध्यान रखने की अपील की है. उन्होंने बच्चों से कहा कि वे घर में ही रहकर खेलें और पढ़ाई करें.

मीरा कुमार
मीरा कुमार

पटना :कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति से लड़ने के लिए सत्तापक्ष के साथ-साथ विपक्ष के लोग भी आम जनता से अपील कर रहे हैं. डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष धन्यवाद भी दे रहे हैं. इसी कड़ी में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने सफाई कर्मचारियों के वेतन को दोगुना करने की सरकार से अपील की है.

एंजेल से कम नहीं है - मीरा कुमार
मीरा कुमार ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि इस संकट की घड़ी में सफाई कर्मचारी असली हीरो के रूप में सामने आए हैं. सरकार को उनके वेतन को दोगुना करना चाहिए. उन्होंने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की भी काम की सराहना की. मीरा कुमार ने कहा कि कोरोनावायरस से उत्पन्न स्थिति से लड़ने के लिए जो भी स्वास्थ्य कर्मी और डॉक्टर सेवा दे रहे हैं. वह किसी एंजेल से कम नहीं है. इन सभी का लोगों के द्वारा सम्मान मिलना चाहिए.

देखें पूरी रिपोर्ट

'महिलाओं का रखें विशेष ख्याल'
पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार ने देश के तमाम लोगों से घर के बच्चों और महिलाओं पर विशेष ध्यान रखने की अपील की है. उन्होंने बच्चों से कहा कि वे घर में ही रहकर खेलें और पढ़ाई करें. उन्होंने कहा कि महिलाओं पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. वहीं, उन्होंने कहा कि जब तक महिलाएं स्वस्थ नहीं रहेंगी,तब तक वो अपने परिवार का अच्छे से ख्याल नहीं रख सकेंगी. इसलिए परिवार के हर सदस्य से अपील है कि वह घर के महिलाओं का विशेष ख्याल रखें. मीरा कुमार ने देशवासियों से कहा है कि घर में रहकर के समय-समय पर हाथों की सफाई करें और खासतौर से बच्चों से भी हाथों की सफाई करने के लिए कहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details