बिहार

bihar

पटना: जलजमाव से बीमारी का खतरा, डॉक्टर्स ने लगाए फ्री मेडिकल कैंप

By

Published : Oct 3, 2019, 2:21 PM IST

patna medical camp

मेडिकल कैंप राजेंद्र नगर पुल के नीचे लगा है. जहां सैकड़ों लोग रोज अपना इलाज करवाने पहुंच रहे हैं. इस मेडिकल कैंप में 'डॉक्टर फॉर यू' की 9 सदस्यीय टीम जन सेवा की भावना से इस कैंप को चला रही है.

पटना:राजधानी में हुई आफत की बारिश के बाद जैसे-जैसे जलजमाव कम हो रहा है. वैसे-वैसे ही बारिश के पानी से होने वाली बीमारियां बढ़ रही हैं. इस बीमारी की रोकथाम के लिए डॉक्टरों की ओर से मेडिकल कैंप लगाया जा रहा है. जिससे लोगों को राहत मिल रही है.

मेडिकल कैंप में बांटी जा रही दवाईयां

राजेंद्र नगर पुल के नीचे लगा है मेडिकल कैंप
बता दें कि यह मेडिकल कैंप पटना के राजेंद्र नगर पुल के नीचे लगा है. जहां सैकड़ों लोग रोज अपना इलाज करवाने पहुंच रहे हैं. इस मेडिकल कैंप में 'डॉक्टर फॉर यू' की 9 सदस्यीय टीम जन सेवा की भावना से काम कर रही है. वहीं, वैसे मरीज जिन्हें भर्ती करवाने की जरूरत होती है. उसे कैंप के पीछे बने एडमिट वॉर्ड में एडमिट भी किया जाता है.

मेडिकल कैंप के बारे में जानकारी देते संवाददाता नीरज त्रिपाठी

कई बीमारियों का होता है इलाज
कैंप में मौजूद डॉक्टर्स ने बताया कि जलजमाव के बाद स्किन डिजीज फैलने का खतरा होता है. इसीलिए कैंप में स्किन डिजीज की दवाईयां रखी गई हैं. लोगों में दस्त न फैले इसकी रोकथाम के लिए ओआरएस के पैकेट भी बांटे जा रहे हैं. साथ ही कैंप में सभी तरह की बीमारियों की दवा रखी गयी है. लेकिन भीड़ ज्यादा है जिसकी वजह से इसे मैनेज करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है. लेकिन लोग लाइन लगाकर कैंप में अपना इलाज करवा रहे हैं.

Intro:राजधानी पटना में हुई आफत की बारिश के बाद जैसे-जैसे बारिश का पानी कम हो रहा है वैसे-वैसे बारिश के पानी से होने वाली बीमारियां बढ़ रही हैं और उसी कड़ी में पटना के राजेंद्र नगर पुल के नीचे लगे मेडिकल कैंप में सैकड़ों लोग रोज अपना इलाज करवाने पहुंच रहे हैं


Body:इस मेडिकल कैंप में डॉक्टर फॉर यू की 9 सदस्य टीम जन सेवा की भावना से इस कैंप को चला रही है और इस कैंप में मरीजों का इलाज भी किया जा रहा है इस कैंप में मौजूद डॉक्टर बताते हैं कि बारिश के पानी के बाद हुए बीमारियों का इलाज इस कैंप में किया जा रहा है और लोग लाइन लगाकर इस मेडिकल कैंप में अपना इलाज करवा रहे हैं और बारिश के पानी से होने वाली बीमारियों की दवा भी ले रहे है....


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details