बिहार

bihar

यात्रीगण ध्यान दें, दानापुर से चलने वाली कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रद्द

By

Published : Apr 9, 2021, 10:05 AM IST

दानापुर, दरभंगा और बरौनी से चलने वाली कई स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में स्थाई बदलाव की गई है, जबकि बदलाव के कारण परिवर्तित मार्ग पर चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन.

ट्रेन रद्द
परिचालन रद्द

पटना: पूर्व मध्य रेल से खुलने वाली ट्रेनों के परिचालन में स्थाई बदलाव की गई है. काजीपेट जंक्शन और बल्लारशाह स्टेशन के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ये बदलाव किया गया है. सिकंदराबाद के काजीपेट और मुंबई के बल्लारशाह पर स्थित कोलनपुर और पोटकापल्ली स्टेशनों के बीच 11 अप्रैल से 24 अप्रैल तक प्रीएन आई/एन आई कार्य के मद्देनजर यहां से गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है. इन ट्रेनों में दानापुर, बरौनी और दरभंगा स्टेशन से खुलने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :मुंबई से पटना-दरभंगा और पुणे से दानापुर के लिए स्पेशल ट्रेनों का परिचालन

इन स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रद्द

  • 12 और 19 अप्रैल को बरौनी से खुलने वाली गाड़ी संख्या 02521 बरौनी एर्नाकुलम स्पेशल, 16 और 23 अप्रैल को एर्नाकुलम से खुलने वाली गाड़ी संख्या 02522 एर्नाकुलम बरौनी स्पेशल. इसके अलावा 20 अप्रैल को सिकंदराबाद से खुलने वाली गाड़ी संख्या 07007.
  • 23 अप्रैल को दरभंगा से खुलने वाली गाड़ी संख्या 07 008 दरभंगा सिकंदराबाद स्पेशल , 24 अप्रैल को सिकंदराबाद से खुलने वाली गाड़ी संख्या 02787 सिकंदराबाद दानापुर क्लोन स्पेशल.
  • 23 अप्रैल को दानापुर से खुलने वाली गाड़ी संख्या जीरो 278 दानापुर सिकंदराबाद स्पेशल की परिचालन में स्थाई बदलाव की गई है.

परिवर्तित मार्ग से चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनें
जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उसे परिवर्तित मार्ग पर चलाया जाएगा. 10 अप्रैल से 23 अप्रैल तक दानापुर से खुलने वाली 02792 दानापुर सिकंदराबाद स्पेशल, 11 अप्रैल से 24 अप्रैल तक सिकंदराबाद से खुलने वाली 2791 सिकंदराबाद दानापुर स्पेशल ट्रेन को अपने नियमित मार्ग वाराणसी, प्रयागराज, मानिकपुर, इटारसी बल्लारशाह, सिकंदराबाद के बदले परिवर्तित मार्ग इटारसी, खंडवा, अकोला, निजामाबाद, सिकंदराबाद के रास्ते चलेगी.

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार मार्ग में परिवर्तन के कारण इन दोनों स्पेशल ट्रेनें घोरडोंगरी, बेतूल, कटोल, नागपुर, सेवाग्राम, चंद्रपुर, बल्लारशाह, सिरपुर, कागजनगर, बेलमपल्ली, राम गुंडम और काजीपेट जंक्शन पर रूकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details