बिहार

bihar

गोपालगंज कांड को लेकर बिहार में सियासी हलचल तेज, LJP ने गठित की पार्टी की जांच टीम

By

Published : Jun 2, 2020, 8:21 PM IST

लोजपा नेता ने बताया कि जांच टीम 4 जून को घटना स्थल का दौरा करेगी. उसके बाद 8 जून को अपनी जांच रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान को सौंपा जाएगा.

चिराग पासवान
चिराग पासवान

पटना:गोपालगंज ट्रिपल मर्डर मामले को लेकर प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ती ही जा रही है. राजद के बाद इस मामले में लोजपा भी कूद पड़ी है. इसको लेकर लोजपा के बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने बताया लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के दिशा-निर्देश के बाद गोपालगंज मामला समेत मोकामा महादलित हत्याकांड को लेकर पार्टी ने एक उच्च स्तरीय जांच कमिटी का गठन किया है.

'लोजपा के प्रधान महासचिव करेंगे टीम का नेतृत्व'
कृष्णा सिंह कल्लू ने बताया कि पार्टी की जांच टीम का नेतृत्व बिहार प्रदेश के प्रधान महासचिव डॉ. शनावाज अहमद कैफी नेतृत्व करेंगे. गोपालगंज मामले में 5 सदस्यों की टीम उनकी सहयेग करेगी. जिनमें जिसमें अरविंद सिंह, संजय रविदास, उमाशंकर यादव और विनीता सिंह होंगी. वहीं, मोकामा मामले में भी 5 सदस्य टीम का गठन किया गया है. जिसकी अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष संजय पासवान करेंगे. उनके साथ कन्हैया कुमार, सतेंद्र सिंह, भुवनेश्वर पाठक, सुरेन्द्र विवेक और विभूति भूषण पासवान होंगे.

चिराग पासवान

'4 जून को घटनास्थल का दौरा करेगी जांच टीम'
लोजपा नेता ने बताया कि जांच टीम 4 जून को घटना स्थल का दौरा करेगी. उसके बाद 8 जून को अपनी जांच रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान को सौंपा जाएगा. गौरतलब है कि गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस में जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग पर लेकर आरजेडी पिछले शुक्रवार को पटना से कूच करना चाहती थी. हालांकि,लागू लॉकडाउन के चलते प्रशासन ने लालू परिवार को गोपालगंज जाने से रोक दिया था. इस पर तेजस्वी यादव विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग भी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details