बिहार

bihar

'गृह विभाग सीएम के जिम्मे फिर भी सुरक्षा में चूक, मामले की होनी चाहिए उच्च स्तरीय जांच'

By

Published : Apr 12, 2022, 8:29 PM IST

Updated : Apr 12, 2022, 9:28 PM IST

CM Nitish security lapse

नालंदा में सीएम नीतीश की सुरक्षा में बड़ी चूक (CM Nitish security lapse in Nalanda) हुई है. इस घटना पर विपक्षी पार्टियां गहरी चिंता प्रकट कर रही है. लोजपा (रामविलास) पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह ने कहा कि गृह विभाग को भी मुख्यमंत्री संभाल रहे हैं, फिर भी उनकी सुरक्षा और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है. यह चिंता का विषय है. पढ़ें पूरी खबर..

पटना:बिहार के नालंदा में सीएम नीतीश की सुरक्षा में एक बार फिर बड़ी चूक हुई है. नालंदा जिले के सिलाव में नीतीश के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बम फोड़ा गया. इस घटना पर लोजपा (रामविलास) ने गहरी चिंता प्रकट की है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह (LJP Ramvilas Spokesperson Chandan Singh) ने कहा कि इससे पहले बख्तियारपुर में मुख्यमंत्री के ऊपर हमले की एक घटना हुई थी. इसके बाद फिर आज की घटना इस बात का प्रमाण है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में घोर लापरवाही बरती जा रही है.

यह भी पढ़ें -नालंदा में CM नीतीश की सुरक्षा में बड़ी चूक, सिरफिरे ने फोड़ा पटाखा.. मची भगदड़

सीएम नीतीश की सुरक्षा में चूक पर लोजपा रामविलास की प्रतिक्रिया

आम जनता की सुरक्षा कैसे होगी संभव: लोजपा रामविलास पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के सुरक्षा में लगातार चूक हो रही है. जब राज्य के मुख्यमंत्री ही सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी की सुरक्षा कैसे संभव होगी. उन्होंने कहा कि गृह विभाग भी मुख्यमंत्री संभाल रहे हैं फिर भी उनकी सुरक्षा और राज्य में ध्वस्त हो चुकी कानून-व्यवस्था की स्थिति चिंता पैदा कर रही है. उन्होंने इस गंभीर मामले की उच्च-स्तरीय समीक्षा की भी मांग की है. साथ ही यह भी कहा है कि बेरोजगारी और दूसरे कारणों से युवाओं तथा अन्य वर्ग के लोग में आक्रोश है. लेकिन इसके लिए हिंसा का मार्ग कतई सही नहीं हो सकता है.

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक पर सवाल: बता दें कि मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनसंवाद कार्यक्रम के तहत सिलाव पहुंचे (CM Nitish Kumar in Nalanda) थे. वहां सभा स्थल पर पंडाल के अंदर एक सिरफिरे युवक ने पटाखा फोड़ दिया. जिस पर लोजपा प्रवक्ता चंदन सिंह ने कहा कि जिस राज्य का मुख्यमंत्री ही सुरक्षित ना हो उस राज्य की जनता कैसे सुरक्षित रह सकती है. इस घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और साथ में पूरे बिहार की कानून व्यवस्था की भी समीक्षा होनी चाहिए.

सभा में सिरफिरे ने फोड़ा पटाखा:दरअसल, नीतीश कुमार इन दिनों जनसंवाद यात्रा को लेकर नालंदा दौरे पर हैं. मंगलवार को नीतीश कुमार सिलाव प्रखंड के गांधी हाई स्कूल में पूर्व से निर्धारित जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे. कार्यक्रम में शिरकत करने के थोड़ी देर बाद ही सिलाव के गांधी हाईस्कूल में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान सिरफिरे ने पटाखा फोड़ दिया. पटाखा सीएम नीतीश कुमार से महज 15 से 18 फीट की दूरी पर फूटा, जिससे पंडाल में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस कस्टडी में उससे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें -बख्तियारपुर में CM नीतीश कुमार पर हमला, सिरफिरे युवक ने मारा मुक्का

पहले भी हो चुका है हमला:बता दें कि इससे पहले 27 मार्च को पटना के बख्तियारपुर में नीतीश कुमार को मुक्का मारा गया था. बख्तियारपुर में भी एक कार्यक्रम के दौरान सीएम सुरक्षा में भारी चूक हुई थी. बख्तियारपुर में हमला उस वक्त हुआ जिस वक्त वो स्वतंत्रता सेनानी शीलभद्रायाजी की प्रतिमा का माल्यार्पण कर रहे थे. एक युवक मंच पर चढ़ा और सीएम के कंधे के दाहिने तरफ वार किया. हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उसे तुरंत पकड़ लिया था. हमला करने वाले युवक की पहचान 32 वर्षीय शंकर उर्फ छोटू के रूप में हुई थी, जो कि मानसिक रूप से बीमार था.

यह भी पढ़ें -वो छोटी चूक जिससे नहीं बच पाए नीतीश और नरेंद्र मोदी.. हर बार टूटता है बिहार का भरोसा

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated :Apr 12, 2022, 9:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details