बिहार

bihar

पटना जंक्शन पर छापेमारी, 75 लीटर शराब बरामद, एक युवक गिरफ्तार

By

Published : Mar 24, 2022, 10:42 PM IST

बिहार सख्ती के बाद भी शराब तस्करी जारी है. पटना जंक्शन (Patna Railway Station) पर विशेष जीआरपी की ओर स विशेष चेकिंग अभियान इन दिनों चलाया जा रहा है. गुरुवार को चेकिंग के दौरान जीआरपी ने दो ट्रेनों से भारी मात्रा में शराब की खेप को बरामद किया है. पढ़ें पूरी खबर.

Liquor Recovered
Liquor Recovered

पटनाः बिहार में शराबबंदी के बाद भी होली के दौरान राज्य में कई मौतें हो चुकी है. इसके बाद से पूरे राज्य में पुलिस-प्रशासन शराब के खिलाफ सख्ती कर रही है. इसी कड़ी में पटना गुरुवार को पटना जंक्शन पर जीआरपी ने चेकिंग के दौरान शराब की कई खेप जब्त (Liquor Recovered From Patna Junction) की गयी. भगत की कोठी कामाख्या एक्सप्रेस के एस 3 से और विक्रमशिला एक्सप्रेस के एस 7 के शौचालय से लावारिस हालत में बैग बरामद किया. बैग से 75 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया. इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- हकीकत: ड्राई स्टेट में चौंकाने वाली रिपोर्ट- 'बिहार में महिलाएं खूब गटक रहीं शराब'


5 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक युवक गिरफ्तारःदूसरी ओर प्लेटफार्म नंबर 1 चेकिंग के दौरान जीआरपी की टीम ने एक युवक को 5 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक करण कुमार पठानकोट का निवासी बताया जा रहा है. जीआरपी प्रभारी ने बताया कि शराब ट्रेनों के जरिए पटना लाई गई थी. वहीं इस अलग-अलग मामले में केस दर्ज किया गया है. जीआरपी प्रभारी ने आगे बताया कि लगातार पटना जंक्शन पर शराब के धंधेबाजों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी का नतीजा है कि पटना जंक्शन पर शराब बरामद किया गया है.

दूसरे राज्य से आ रही ट्रेनों की विशेष चेकिंग:पटना जंक्शन पर विशेष चेकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है. खासतौर पर दूसरे राज्य से आने वाली ट्रेनों में जीआरपी की विशेष नजर है.बता दें कि बिहार राज्य में 2016 से पूर्ण रूप से शराब बंदी है. इसके बावजूद भी शराब माफिया शराब की तस्करी में जुटे हुए हैं. लेकिन शराब तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए पुलिस प्रशासन भी काफी सक्रिय दिख रही है.

यह भी पढ़ें:होली में खपाने के लिए झारखंड से लायी जा रही थी 5 लाख की शराब, पूरी खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details