बिहार

bihar

कौन कहता है बिहार में शराबबंदी है...? यहां तो ट्रक की ट्रक शराब पकड़ी जा रही है

By

Published : Aug 7, 2021, 5:31 PM IST

Updated : Aug 7, 2021, 5:53 PM IST

मनेर थाना
मनेर थाना

राजधानी पटना के मनेर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर मद्य निषेध विभाग और पुलिस ने एक ट्रक विदेशी शराब के साथ 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है. बरामद की गयी शराब हरियाणा और दिल्ली निर्मित है.

पटना: बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) कानून लागू होने के बावजूद शराब तस्करी जारी है. चुनाव के दौरान प्रदेश में शराब का कारोबार तेजी से बढ़ जाता है, पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की सुगबुगाहट शुरू होते ही मद्य निषेध विभाग और पटना पुलिस ने मनेर थाना क्षेत्र में छापेमारी की. जहां मौके से एक ट्रक विदेशी शराब और एक स्कॉर्पियो जब्त किया. साथ ही 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- झारखंड से लायी जा रही थी 35 लाख की शराब, उत्पाद विभाग ने ट्रक समेत तस्करों को यूं दबोचा

जानकारी के अनुसार मद्य निषेध विभाग पटना को गुप्त सूचना मिली थी कि मनेर थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में दिल्ली गुड़गांव से भारी मात्रा में ट्रक से विदेशी शराब लायी जा रही है. सूचना के आधार पर मद्य निषेध विभाग की टीम पटना जिले के मनेर, बिहटा और नेउरा पुलिस के साथ गांव में छापेमारी की. जहां एक ट्रक विदेशी शराब बरामद किया साथ ही ट्रक चालक और क्लीनर समेत 5 लोगों को मौके गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही एक स्कार्पियो को भी पुलिस ने जब्त किया.

गौरतलब है की सितंबर माह से बिहार में पंचायत चुनाव शुरू होने को है. जिसको लेकर पंचायत चुनाव में शराब माफिया लगातार नए तरीके से शराब का कारोबार करने में जुटे हैं. वहीं, मद्य निषेध विभाग शराब तस्करों पर कार्रवाई करने में जुटा है.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- उत्पाद विभाग के ऑफिस में ही चल रही थी शराब पार्टी, वीडियो वायरल

इस संबंध में दानापुर डीएसपी संतोष कुमार ने बताया कि मद्य निषेध विभाग और पटना पुलिस की संयुक्त छापेमारी अभियान में एक ट्रक शराब बरामद हुआ है. साथ ही मौके से ट्रक चालक, उपचालक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल सभी गिरफ्तार लोगों से कड़ी पूछताछ की जा रही है. जो शराब बरामद हुई है वो दिल्ली और हरियाणा निर्मित है. पुलिस शराब अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है.

Last Updated :Aug 7, 2021, 5:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details