बिहार

bihar

एके-47 कांड: अनंत सिंह केस में तत्कालीन ASP लिपि सिंह की हुई गवाही

By

Published : Jan 5, 2021, 1:26 AM IST

आरजेडी विधायक अनंत सिंह के आवास से एके 47 मिलने के मामले में बाढ़ की तत्कालीन एएसपी लिपि सिंह की गवाही सोमवार को हुई. गवाही के दौरान अनंत सिंह भी कोर्ट में मौजूद रहे. मामले में तत्कालीन बाढ़ एएसपी लिपि सिंह की 6 जनवरी को फिर गवाही होगी.

अनंत सिंह केस
अनंत सिंह केस

पटना:मोकामा के आरजेडी विधायक अनंत सिंह के आवास से एके 47 मिलने के मामले में सोमवार को बाढ़ की तत्कालीन एएसपी लिपि सिंह की गवाही हुई. इस दौरान आरजेडी विधायक अनंत सिंह भी कोर्ट में उपस्थित थे. गवाही के दौरान लिपि सिंह ने कोर्ट के सवालों के जवाब दिए. 6 जनवरी को लिपि सिंह की दोबारा गवाही होगी.

आरजेडी विधायक अनंत सिंह

क्या है मामला?
बता दें कि अवैध हथियार मामले में विधायक अनंत सिंह के खिलाफ दो मामले दर्ज है. इस मामले का अनुसंधान तत्कालीन बाढ़ एएसपी लिपि सिंह ने किया था. पुलिस से कई दिनों की लुकाछिपी के बाद अनंत सिंह ने दिल्ली के कोर्ट में सरेंडर कर दिया था.

दरअसल, साल 2019 में गुप्त सूचना के आधार पर पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल के लदमा गांव स्थित अनंत सिंह के पैतृक आवास पर पुलिस ने छापेमारी की थी. जिसमें पुलिस ने एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन, कुछ कारतूस और दो ग्रेनेड बरामद किए थे. जिसके बाद पुलिस ने आधुनिक हथियार और अग्नेयास्त्र बरामद होने के मद्देनजर अनंत सिंह के खिलाफ यूएपीए के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी.

मोकामा विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से एक एके-47 राइफल और ग्रेनेड की बरामदगी होने पर पुलिस ने उनके खिलाफ आतंकवाद निरोधी कानून 'गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधक) अधिनियम' के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी.

बाहुबली विधायक पर चल रहा दूसरा मामला सचिवालय थाना क्षेत्र के सरकारी आवास से जुड़ा हुआ है. 2015 में पुलिस ने विधायक के पटना स्थित सरकारी आवास से इंसास राइफल की छह मैगजीन और और बुलेट प्रूफ जैकेट भी बरामद की थी. मामले में पुलिस ने अनंत सिंह के खिलाफ चार्जशीट भी दायर की थी. इस मामले में भी विशेष न्यायालय ने अनंत सिंह के खिलाफ आरोप तय किये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details