बिहार

bihar

पटना: मसौढ़ी में पंचायत समिति की अंतिम बैठक, कई विषयों पर हुई चर्चा

By

Published : Jan 13, 2021, 12:00 PM IST

मसौढ़ी प्रखंड में सभी पंचायत समितियों की नए साल की पहली बैठक हुई. इसके साथ ही यह पंचायत समितियों की अंतिम बैठक भी मानी जा रही है. इस बैठक में कई विषयों पर चर्चा की गई.

पंचायत समिति की अंतिम बैठक
पंचायत समिति की अंतिम बैठक

पटना:बिहार में जल्द ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने वाला है. एक ओर जहां प्रशासनिक तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गई हैं. वहीं गांव-गांव में पंचायत चुनाव लड़ने वाले जनप्रतिनिधि भी प्रचार-प्रसार में अभी से ही जुट गए हैं. ऐसे में मसौढ़ी प्रखंड के अंतर्गत वर्तमान पदस्थापित सभी पंचायत समितियों की अंतिम बैठक की गई.

इस बैठक में सभी विभागों के पदाधिकारी और मुखिया, जनप्रतिनिधि, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल पदाधिकारी, मनरेगा पदाधिकारी, स्वास्थ्य चिकित्सा पदाधिकारी, पीएचइडी, ग्रामीण कार्य विभाग, समेत विभिन्न विभागों के पदाधिकारी मौजूद रहे.

पंचायत समिति की अंतिम बैठक संपन्न.

कई विषयों पर की गई चर्चा
इस बैठक में मनरेगा, शिक्षा, आपूर्ति, बिजली, पानी, नल-जल, स्वास्थ्य आदि सभी समस्याओं पर चर्चा की गई. इसके बाद पंचायत समिति की विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की गई. पैक्स में धान खरीदगी को लेकर कुछ पंचायत समिति में रोष रहा. इस दौरान शिकायत की गई कि धान की खरीदगी में पैक्स अध्यक्षों की मनमानी हो रही है. जिसको लेकर किसान परेशान हैं. वहीं मनरेगा में वृक्षारोपण को लेकर मामला सदन में उठाया गया कि कई जगहों पर पौधे सूख गए हैं. वहीं आंगनवाड़ी में जन्म प्रमाण पत्र और मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर चर्चा की गई.

देखें रिपोर्ट.

पंचायत समिति की बैठक सदन में 3 शिक्षकों पर विभागीय कार्रवाई करने का सदन में प्रस्ताव पारित किया गया है. महादलित टोला में कल्याण विभाग के माध्यम से सामुदायिक भवन के ऊपर एक और भवन तैयार किया जाना है.-रामाकांत रंजन किशोर, प्रखंड प्रमुख

योजनाओं पर किया जा रहा कार्य
रामाकांत किशोर ने बताया कि 15वें वित्त आयोग से आहर पाईन के निर्माण के लिए यानी भूगर्भ जल संरक्षण योजना के तहत खुदाई की जानी है. इसे लेकर सभी पंचायत समितियों के माध्यम से योजना पर कार्य किया जा रहा है, ताकि चुनाव से पहले इसपर काम हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details