बिहार

bihar

lalu will be back: फरवरी के दूसरे सप्ताह में सिंगापुर से लौट सकते हैं राजद सुप्रीमो लालू यादव

By

Published : Jan 29, 2023, 10:30 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 7:29 AM IST

सिंगापुर में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) का किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था. उनकी बेटी रोहणी आचार्य ने अपनी एक किडनी डोनेट की थी. ऐसी खबरें आ रही थी कि लालू यादव के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है. अब राजद के विधान पार्षद ने ट्विट पर जानकारी दी है लालू प्रसाद जल्द ही बिहार लौटने वाले हैं. पढ़िये, पूरी खबर.

लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव

पटनाः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव जल्द ही सिंगापुर से भारत लौट (Lalu Yadav will return from Singapore) सकते हैं. लालू यादव से मिलने सिंगापुर पहुंचे राजद विधान पार्षद बिनोद जायसवाल ने इसकी जानकारी दी है. ट्विवटर पर लालू यादव से सिंगापुर में मिलने की तस्वीर भी पोस्ट की है. तस्वीर में दिख रहा है कि वो एक सोफे पर लालू यादव के साथ बैठे हैं. बिनोद जायसवाल ने लालू की बेटी रोहिणी आचार्य के परिजनों के साथ हुई मुलाकात की तस्वीर भी पोस्ट की है. लालू प्रसाद के भारत लौटने की बात बतायी.

इसे भी पढ़ेंः 'हमने ईश्वर के रूप में पापा को देखा है'.. लालू की बेटी रोहिणी आचार्या का भावुक ट्वीट

लालू यादव स्वस्थ हैंः बिनोद जायसवाल एक ट्विटर पोस्ट में जानकारी दी है कि लालू यादव फरवरी के महीने में भारत लौट सकते हैं. उन्होंने लिखा- ''साथियों अभी-अभी मैं अपने गार्जियन एवम् करोड़ों लोगों की शान, बिहार को सब कुछ देने वाले, गरीबों के मसीहा राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव से मिल कर उनका कुशल क्षेम जाना. लालू यादव पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं. उनके अंदर एक युवा की तरह जोश दिखा. वो बहुत ही जल्द फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में आप सभी के बीच मौजूद रहेंगे.''

सिंगापुर में हुआ था ट्रांसप्लांटः बता दें कि पांच दिसंबर को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट (Lalu Prasad Yadav Kidney Transplant) किया गया था. सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में बेटी रोहिणी आचार्य ने उनको अपनी एक किडनी डोनेट की थी. उसके बाद से लालू प्रसाद सिंगापुर में ही आराम कर रहे हैं. रोहिणी अपने पति और बच्चों के साथ सिंगापुर में रहती हैं.

इसे भी पढ़ेंः तेजस्वी ने बताया बहन रोहिणी आचार्य पिता लालू यादव को क्यों दे रही हैं अपनी किडनी

जमानत पर हैं लालू प्रसाद:आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को चारा घोटाले के पांच अलग-अलग मामलों में सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा सुनायी है. सजा की आधी अवधि पूरी होने, स्वास्थ्य कारणों और उनकी बढ़ती उम्र को देखते हुए हाईकोर्ट ने इन सभी मामलों में जमानत दे दी थी. जिसके बाद वो किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए सिंगापुर गये हैं.

Last Updated : Jan 30, 2023, 7:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details