बिहार

bihar

कटिहार का 'कोढ़ा गैंग' झारखंड में हुआ सक्रिय, धरपकड़ में जुटी पुलिस

By

Published : Dec 1, 2019, 9:06 PM IST

कोढ़ा गैंग के नाम से चर्चित इस गिरोह के आतंक के बाद पुलिस हरकत में है. हालांकि, बिहार में बीते दिनों इस गैंग की कोई खबर सामने नहीं आई है.

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

पटना/रांची: कटिहार का कुख्यात कोढ़ा गैंग एक बार फिर से सक्रिय दिखाई दे रहा है. दरअसल, झारखंड के रांची में पुलिस को इस गैंग के आपराधिक गतिविधियों के सबूत मिले हैं. डोरंडा और चान्हो में हुई छिनतई में कोढ़ा गैंग के सदस्यों के हाथ बताए जा रहे हैं. इस गिरोह ने 6 महीने पहले रांची में छिनतई की वारदातों को अंजाम दिया था. तब से पुलिस इनकी धरपकड़ में जुटी हुई है.

कोढ़ा गैंग के नाम से चर्चित इस गिरोह के आतंक के बाद पुलिस हरकत में है. रांची पुलिस स्पीड बाइक पर फोकस कर चेकिंग कर रही है. शुक्रवार को रांची के डोरंडा के एजी मोड़ में हुई लूट की घटना में कोढ़ा गैंग की पहचान की गई है. पुलिस सूत्रों की मानें तो कोढ़ा गैंग ने स्थानीय अपराधी की मदद से झपटमारी की घटना को अंजाम दिया था. जिस बाइक का इस्तेमाल हुआ है, वो एक लोकल अपराधी की थी. हालांकि पुलिस संबंधित अपराधी का पता लगा रही है, ताकि कोढ़ा गैंग कनेक्शन का पता लगाते हुए दबोचा जा सके. इसके लिए थानों के अलावा पीसीआर और हाइवे पेट्रोल को भी अलर्ट किया गया है.

ये भी पढ़ें:पटना: आर्मी जवान ने पत्नी और साली को गोली मारने के बाद खुद भी कर लिया सुसाइड

रांची एसएसपी ने बनाई स्पेशल टीम
कोढ़ा गैंग को पकड़ने के लिए रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने विशेष टीम बनाई है. इसमें हटिया एएसपी, सीसीआर डीएसपी, कोतवाली डीएसपी, सिटी डीएसपी, सदर डीएसपी सहित सभी थानेदारों को शामिल करते हुए अपराध गैंग को पकड़ने का निर्देश दिया गया है. पुलिस ने गैंग को पकड़ने के लिए डोरंडा से भागे अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए कंट्रोल रूम में लगे कैमरे से उसके भागने वाली रूट को खंगाला है.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

बैंक से निकलने वालों को निशाना बनाता है कोढ़ा गैंग
कोढ़ा गैंग से बचने के लिए आम लोगों को भी सतर्क होने की जरूरत है. चूंकि यह गैंग खास कर बैंक के बाहर या कैश लेकर जा रहे लोगों को निशाना बनाता है. इसके अलावा बाइक चोरी, चेन स्नेचिंग और क्लोरोफॉम सुंघाकर लूटपाट करना भी इनका स्टाइल है. हालांकि, बिहार में बीते दिनों इस गैंग की कोई खबर सामने नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details