बिहार

bihar

'मंत्रिमंडल विस्तार में किसी तरह की समस्या नहीं'

By

Published : Jan 11, 2021, 11:01 PM IST

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार का मामला लटका हुआ है. साथ ही राज्यपाल कोटे से एमएलसी के 12 सीटों पर भी फैसला नहीं हो पा रहा है. वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने एक बार फिर कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है.

RCP Singh reaction
RCP Singh reaction

पटना:बिहार में नीतीश सरकार के 2 महीने होने वाले हैं लेकिन अभी भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई है. एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बार-बार कह रहे हैं कि बीजेपी की राय नहीं मिली है. पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है हम तो शुरू में ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर लेते रहे हैं. वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने एक बार फिर कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है. आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं.

नीतीश कुमार के बयान से बढ़ता रहा है सस्पेंस
बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार का मामला लटका हुआ है. साथ ही राज्यपाल कोटे से एमएलसी के 12 सीटों पर भी फैसला नहीं हो पा रहा है. मंत्रिमंडल को लेकर जदयू के नेता बार-बार कह रहे हैं कि कहीं से कोई परेशानी नहीं है. बीजेपी के भी दिग्गज कह रहे हैं कि समय पर हो जाएगा. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह कहकर सस्पेंस बढ़ा रहे हैं कि बीजेपी के तरफ से अभी तक सूची नहीं मिली है.

देखें वीडियो

विपक्ष को मिल रहा है मौका
बता दें कि पिछले दिनों नीतीश कुमार ने तो यहां तक कहा कि पहले कभी ऐसा नहीं होता रहा है. हम तो शुरू में ही मंत्रिमंडल का भी विस्तार कर लेते थे. नीतीश कुमार के बयान के बाद विपक्ष को भी हमला करने का मौका मिल जाता है, लेकिन जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह एक बार फिर कहा है कि चिंता नहीं करें, समय पर मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. शुभ-अशुभ का मामला आप लोग को भी पता है.

ये भी पढ़ें -मकर संक्रांति पर मोदी पतंग की धूम, कई दुकानों के स्टॉक खत्म

मंत्रिमंडल विस्तार में नहीं कोई परेशानी!
मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने से एक मंत्री के पास कई विभाग हैं और इसके कारण कामकाज पर भी असर पड़ रहा है. वहीं, मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले दावेदार का इंतजार लगातार लंबा होता जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष को भी हमला करने का मौका मिल रहा है कि जदयू और बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं है. इसी कारण मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो रहा है. लेकिन जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एक बार फिर से कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है. ऐसे में देखना दिलचस्प है कि खरमास के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details