बिहार

bihar

Manipur Violence: 'मणिपुर जल रहा है, लेकिन PM कर्नाटक में बंशी बजा रहे हैं...'- ललन सिंह

By

Published : May 7, 2023, 9:22 AM IST

मणिपुर हिंसा को लेकर जेडीयू ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि एक तरफ मणिपुर जल रहा है, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के तमाम मंत्री कर्नाटक में चुनाव प्रचार में मस्त हैं.

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह
जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह

पटना:मणिपुर हिंसामें मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है. हालात पर काबू पाने के लिए सेना और असम राइफल्स के करीब 10 हजार सैनिकों को राज्य में तैनात किया गया है. अब इसको लेकर सियासत भी गरमाती जा रही है. जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने तंज कसते हुए लिखा कि वाह रे देश की सरकार. मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री कर्नाटक में बंशी बजा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मणिपुर में फंसे यूपी-बिहार के छात्रों का दर्द, कहा- चारों तरफ हो रही बमबारी, खाने के भी लाले, सुनिए ऑडियो

ललन सिंह ने पीएम मोदी पर हमला बोला: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ट्वीट कर लिखा, 'देश के पूर्वोतर में मणिपुर जल रहा है और आप कर्नाटक के चुनाव में रोड शो कर रहे हैं. वहां धार्मिक उन्माद कैसें फैले और चुनाव में लाभ मिले, इसमें व्यस्त हैं. मणिपुर की समस्या के निराकरण की बात तो छोड़ दीजिए, आप संवेदना के दो शब्द भी नहीं बोल रहें हैं. वाह रे देश की सरकार, मणिपुर जल रहा है और आदरणीय प्रधानमंत्री जी कर्नाटक में बंशी बजा रहे हैं...!'

क्या हुआ है मणिपुर में?: आपको बताएं कि 3 मई को राजधानी इंफाल में आदिवासियों ने एकजुटता मार्च निकाला था. उसके बाद से राज्य में बड़े स्तर पर हिंसा भड़क गई. हालत ये हो गई कि दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया गया. राज्य में पिछले 5 दिनों से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

माहौल अभी भी तनावपूर्ण, 54 मौतें: पिछले 4 दिनों जारी तनाव और हिंसक माहौल के बीच रविवार को चुराचांदपुर जिले में कर्फ्यू के समय में ढील दी जा रही है. सुबह 7 बजे 10 बजे के बीच कर्फ्यू में ढील दी गई है. यहां हिंसा में अब तक 54 लोगों की जान जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details