बिहार

bihar

पटना में जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को पहले किया गया हाउस अरेस्ट, फिर गिरफ्तार

By

Published : May 11, 2021, 9:49 AM IST

Updated : May 11, 2021, 5:06 PM IST

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव हाउस अररेस्ट
जाप सुप्रीमो पप्पू यादव हाउस अररेस्ट

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को पटना स्थित उनके आवास में हाउस अरेस्ट किया गया. बाद में उन्हें आठ थानों की पुलिस ने पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया.

पटना:राजधानी से बड़ी खबर सामने आ रही है. जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले सुबह-सुबह उन्हें बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस ने उन्हें हाउस अरेस्ट किया. बाद में आठ थानों की पुलिस उनके आवास पर पहुंची और गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें - सारण: पूर्व सांसद पप्पू यादव पर लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर सीओ ने दर्ज कराई प्राथमिकी

गिरफ्तार करने के बाद पप्पू यादव को गांधी मैदान थाने लाया गया. ईटीवी भारत के संवाददाता के प्रश्न पर गांधी मैदान थानाध्यक्ष ने कहा कि बिना अनुमति के कई जगहों पर पप्पू यादव गए, इस आरोप में उन्हें गिरप्तार किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और कोविडगाइडलाइन का भी इस दौरान उल्लंघन किया गया. पटना स्थित मंदिरी आवास से उन्हें गिरफ्तार किया गया. इसके बाद गांधी मैदान थाने में लाया गया.

देखें रिपोर्ट

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पप्पू यादव कोविड अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे थे. सरकार की कमियों को उजागर भी कर रहे थे. इस दौरान वह कोविड नियमों और लॉकडाउन का उल्लंघन भी करते पाए गए थे, जिस कारण सूबे के कई जिलों में उन पर एफआईआर दर्ज है.

यह भी पढ़ें: पप्पू यादव पर हो रहे मुकदमों को लेकर धरने पर बैठे जाप कार्यकर्ता, कहा- सेवा के बदले मिल रहा है FIR

किस बात की गिरफ्तारी हुई हमे मालूम नहीं- पप्पू यादव

गिरफ्तारी के बाद पप्पू यादव मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि, 'किस बात की गिरफ्तारी हुई हमें मालूम नहीं है. पुलिस थाने चलने को कह रही है. हम पूरे बिहार को सेव करने की कोशिश कर रहे थे, यदि ऐसा प्रतिफल का परिणाम मिलेगा तो हम ऐसे ही सेवा लोगों की करते रहेंगे. चाहे सरकार हमें कितनी बार भी गिरफ्तार क्यों ना करवा दे.'

गिरफ्तार किए गए पप्पू यादव

पुलिस ने कहा लॉकडाउन उल्लंघन मामले में की गई गिरफ्तारी
पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर टाउन थाना के डीएसपी सुरेश प्रसाद ने कहा कि लॉकडाउन उल्लंघन मामले में इनकी गिरफ्तारी हुई है. वे बिना परमिट के गाड़ी से घूम रहे थे. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पप्पू यादव के आवास पर पुलिस

बता दें कि पिछले डेढ़ महीनों से पप्पू यादव ने सूबे के कई कोविड अस्पतालों का दौरा किया था. कई जगहों पर उन्होंने ऑक्सीजन की कमी और एंबुलेंस प्रकरण का उद्भेदन किया था. लॉकडाउन लागू होने के चलते इन दौरों में उन्होंने सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया. जिस पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

Last Updated :May 11, 2021, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details