बिहार

bihar

बेऊर जेल में जन्माष्टमी: कृष्ण के रूप में नजर आये महिला कैदियों के बच्चे

By

Published : Aug 30, 2021, 6:31 PM IST

Updated : Aug 30, 2021, 6:40 PM IST

आज देश भर में कृष्ण जन्मोत्सव के रूप में जन्माष्टमी मनाई जा रही है. ऐसे में पटना के बेऊर जेल में भी धूमधाम से जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है. जेल प्रशासन की ओर से विशेष इंतजाम किये गये हैं.

बेऊर जेल में मनाई गई जन्माष्टमी
बेऊर जेल में मनाई गई जन्माष्टमी

पटना: आज देश भर में कृष्ण जन्मोत्सव के रूप में जन्माष्टमी (Janmashtami) मनाई जा रही है. आज के दिन ही भगवान श्रीकृष्ण का जन्म कारागार में हुआ था. ऐसे में पटना के बेउर जेल (Beur Jail) में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनायी जा रही है. जेल प्रशासन की ओर इस मौके पर विशेष इंतजाम किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें : कृष्ण जन्माष्टमी पर बन रहा दुर्लभ 'जयंती योग', जानें क्यों है खास

बेऊर जेल परिसर में ही सारी व्यवस्था जेल प्रशासन के तरफ से की गयी है. जिसकी ख़ुशी महिला कैदियों के साथ उनके बच्चों के चेहरे पर भी देखने को मिल रही है. उधर जन्माष्टमी के मौके पर जेल परिसर में ही भजन कीर्तन का भी इंतजाम किया गया है. जहां महिला कैदी कृष्ण जन्मोत्सव मना रही हैं. जेल में बंद महिला कैदियों के बच्चों को राधा और कृष्ण का स्वरूप दिया गया है. जेल प्रशासन द्वारा महिला बंदियों के बच्चों को राधे कृष्ण के स्वरुप को लेकर ड्रेस उपलब्ध कराये गये हैं. जेल प्रशासन ने बताया कि देर रात तक आयोजन चलेगा.

देखें वीडियो

वहीं कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर कई महिला एवं बंदियों ने इस मौके पर उपवास भी रखा है. इसी कड़ी में जेल प्रशासन ने कठोर कारावास की सजा काट रहे उन महिलाओं के बच्चों और बच्चियों को राधा और कृष्ण का स्वरूप देकर जेल परिसर में झूला झुलाने का कार्य भी शुरू किया जा चुका है. वहीं जेल प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि कई कठोर मामलों में कई वर्षों की सजा काट रही कई महिलाओं के बच्चों का जन्मदिन पटना के बेउर जेल में ही हो जाता है. कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान जेल में पैदा हुए बच्चों को ही कृष्ण और राधा का स्वरूप देकर ये जन्मोत्सव देर रात 12 बजे मनाया जाएगा. जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें : श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार : ब्रज में कान्हा ने 'हरि चंद्रिका' पोशाक में दिए दिव्य दर्शन

Last Updated : Aug 30, 2021, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details