बिहार

bihar

आज मुख्यमंत्री का जनता दरबार स्थगित, कोरोना संक्रमित हैं नीतीश कुमार

By

Published : Aug 1, 2022, 9:56 AM IST

Updated : Aug 1, 2022, 2:22 PM IST

आज मुख्यमंत्री का जनता दरबार (Janata Darbar postponed in patna) नहीं लगेगा. दरअसल नीतीश कुमार कोरोना संक्रमित (Nitish Kumar Corona positive) हैं, जिस वजह से इसे स्थगित कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री का जनता दरबार स्थगित
मुख्यमंत्री का जनता दरबार स्थगित

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के कोरोना संक्रमित रहने के कारण आज जनता दरबार स्थगित है. सीएम महीने के शुरू के 3 सोमवार जनता दरबार लगाते हैं और पहले सोमवार को मुख्यमंत्री अपने विभागों के साथ कई विभागों की शिकायत सुनते हैं. जिसमें गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, निगरानी विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग, मद्य निषेध विभाग, खान भूतत्व विभाग शामिल हैं. मुख्यमंत्री के अस्वस्थ होने के कारण आज जनता दरबार नहीं लग रहा है और लोगों को अब अगले सोमवार तक इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें: JP नड्डा ने जो बाइडेन का जिक्र किया, लेकिन नीतीश का नाम तक नहीं लिया.. आखिर बात क्या है?

नीतीश कुमार दूसरी बार कोरोना संक्रमित:पिछले शनिवार की शाम से ही मुख्यमंत्री ने अस्वस्थ होने के बाद जांच करायी थी और उसमें कोरोना पॉजिटिव निकले थे लेकिन अभी तक सीएम सचिवालय की ओर से मुख्यमंत्री के कोरोना नेगेटिव होने की कोई सूचना नहीं दी गई है. अस्वस्थ होने के कारण मुख्यमंत्री के सारे कार्यक्रम अभी स्थगित हैं और आज जनता दरबार भी स्थगित कर दिया गया है. कोरोना संक्रमित होने के कारण ही सीएम की बीजेपी के नेताओं के साथ भी कोई बैठक नहीं हो पाई.

नीतीश का जनता दरबार स्थगित:मुख्यमंत्री ने पिछले साल जनता दरबार की 5 वर्षों के बाद फिर से शुरुआत की थी लेकिन जनता दरबार पर कोरोना का लगातार असर पड़ रहा है. जनता दरबार में शामिल होने के लिए इस बार पूरी प्रक्रिया भी बदल गई है. सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन करना होता है और जिला प्रशासन के तरफ से पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही लोगों को जनता दरबार ले जाया जाता है. कोरोना को देखते हुए अभी सीमित संख्या में लोगों को बुलाया जाता है. ऐसे बड़ी संख्या में लोग जनता दरबार में आने के लिए महीनों से इंतजार कर रहे हैं. जनता दरबार में लोगों की समस्याओं का मुख्यमंत्री ऑनस्पॉट समाधान करने की कोशिश करते हैं. इसलिए अधिक से अधिक लोग मुख्यमंत्री के पास गुहार लगाने के लिए पहुंचते हैं.

ये भी पढ़ें: पेंडुलम बताने के बाद जगदानंद ने नीतीश के प्रति जताई इस तरह से सहानुभूति

Last Updated : Aug 1, 2022, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details