बिहार

bihar

पटना में जनसंवाद का आयोजन,सड़क पार करने के लिए अंडर पास बनाने की ग्रामीणों ने की मांग

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 25, 2023, 3:28 PM IST

Patna News: पटना में जिला प्रशासन की ओर से जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में तकरीबन दो दर्जन से अधिक गांव के लोग शामिल हुए. इस दौरान उप विकास आयुक्त ने कहा कि हमारी कोशिश लोगों को सिर्फ योजनाओं को लेकर जागरुक करना ही नहीं बल्कि लोगों से सुझाव लेना भी है.

पटना में जनसंवाद कार्यक्रम
पटना में जनसंवाद कार्यक्रम

पटना: पुनपुन प्रखंड के पिपरा थाना अंतर्गत तुलसीचक गांधी मैदान में जिला प्रशासन का जनसंवाद कार्यक्रम हुआ. मुख्य अतिथि के तौर पर उपविकास युक्त तनय सुल्तानिया, एसडीएम प्रीति कुमारी और अनुमंडल स्तर के सभी पदाधिकारी इसमें शामिल हुए.

पटना में जनसंवाद कार्यक्रम:पुनपुन प्रखंड के पारथु पंचायत में हुए जिला प्रशासन के जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया ने कहा कि सरकार की चल रही तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में आम जन को न केवल जागरूक करना बल्कि उनसे सुझाव लेने का प्रयास किया जा रहा है. इसके अलावा जो भी आपके गांव में सरकार की तमाम योजनाएं चल रही हैं वह आप तक पहुंच रही है या नहीं इसके बारे में जानने के लिए हम सभी पंचायत में जनसंवाद कार्यक्रम करते हैं.

"विभिन्न योजनाओं से वंचित लाभुकों को लाभ देना हमारी प्राथमिकता है. पिछले 25 सालों में हर ग्रामीण की जीवन शैली में बदलाव देखने को मिल रहा है. कोई ऐसा गांव का व्यक्ति नहीं होगा जो सरकार की किसी योजना का लाभ नहीं ले रहा हो. सरकार के विभिन्न योजनाओं के आधारभूत संरचना के बारे में हमें बताना जरूरी है."- तनय सुल्तानिया, डीडीसी पटना

अंडरपास बनाने की मांग:वहीं अनुमंडल पदाधिकारी प्रीति कुमारी ने कहा कि अनुमंडल स्तर के विभिन्न पदाधिकारी को विभिन्न विभागों के लोगों को साफ निर्देश दिया गया है कि सभी सरकार की चल रही योजनाओं से वंचित लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़े और उन तक लाभ पहुंचाएं. जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान कल्याणचक के पास फोरलेन के सड़क पार करने को लेकर हो रही परेशानी को रखा गया. तकरीबन दो दर्जन गांव के ग्रामीणों को बहुत तरह की परेशानियां होती हैं, डीडीसी के सामने लोगों ने अंडरपास बनाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:Jan sanvad In Masaurhi: जनसंवाद के जरिए अधिकारी ले रहे सरकारी योजनाओं का Feedback, जनता की समस्याओं का हो रहा निष्पादन

ABOUT THE AUTHOR

...view details