बिहार

bihar

रूपेश मर्डस केस में पटना पुलिस को मिले अहम सुराग, क्या प्लानिंग करके की गई हत्या?

By

Published : Jan 14, 2021, 9:56 AM IST

Updated : Jan 14, 2021, 11:57 AM IST

राजधानी पटना में मंगलवार को इंडिगो के मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या के बाद एसआइटी और एसटीएफ की टीम विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है. लेकिन इस पुलिस के हाथ अब भी खाली है.

रूपेश मर्डस केस
रूपेश मर्डस केस

पटना:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या पर बुधवार को बयान जारी किया. इस हत्याकांड मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी को निर्देश दिया है कि वह रूपेश हत्याकांड के आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी सुनिश्चित करें. वहीं नीतीश कुमार ने डीजीपी एसके सिंघल से बात करके पूरे घटना की जानकारी ली.

दिनदहाड़े गोलियों से भूना
इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या मुंगेर मेड पिस्टल से की गई थी. रूपेश कुमार को बदमाशों ने शाम करीब 7:15 बजे गोली मारी जब वो ऑफिस से लौटे थे. उन पर करीब 6 राउंड गोलियां चलाई गईं. घटनास्थल से बरामद कारतूस की जांच फॉरेंसिक लैब में की गई, जिसके बाद यह जानकारी सामने आई. पुलिस टेंडर से लेकर गांव की रंजिश तक हर एंगल से जांच की गई. इसके साथ ही रूपेश की महिला मित्रों की कुंडली भी खंगाली गई. सूत्रों की मानें, तो हत्या के पीछे किसी टेंडर का कनेक्शन हो सकता है और वह भी गोपालगंज से कनेक्शन की बात सामने आ रही है.

सीसीटीवी में कैद हुई तस्वारें.

कई जिलों में की गई छापेमारी
घर के आसपास के लोगों से पता चला है कि वे अपने भाई को कई टेंडर दिलवा चुके हैं. सूत्रों की मानें तो गोपालगंज में किसी टेंडर को लेकर रूपेश लगे हुए थे. वैसे पुलिस गोपालगंज, छपरा और पटना तीनों जिलों से सुराग खंगालने में जुटी हुई है. इस हत्याकांड को लेकर एसआइटी ने बुधवार को पटना से लेकर छपरा तक ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस मामले में दो संदिग्धों को पकड़ कर पूछताछ भी की जा रही है. इसके साथ ही एसआइटी से जुड़े पुलिस पदाधिकारियों ने पटना एयरपोर्ट पर जाकर सहयोगियों और कर्मियों से भी पूछताछ की. साथ ही एयरपोर्ट के सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज को खंगाला. पुलिस की एक टीम छपरा के जलालपुर के संवरी बक्शी गांव भी पहुंच गई है और वहां छानबीन कर रही है. पुलिस का कहना है कि उसे कुछ पुख्ता सबूत मिले हैं.

देखें रिपोर्ट.

सीएम ने दिया निर्देश
इस हत्याकांड मामले को लेकर बिहार के सीएम ने डीजीपी को निर्देश दिया कि घटना में शामिल अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी हो और स्पीडी ट्रायल करवा कर दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलवाई जाए. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में किसी तरह के अपराध की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पुलिस के हाथ अब भी खाली
डीजीपी ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस हत्याकांड के उद्भेदन के लिए एसआईटी गठित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि राज्य में किसी तरह के अपराध की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने निर्देश दिया कि अपराधियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पुलिस पेश आए. सीएम के सख्त रुख के बावजूद भी पटना पुलिस हत्यारों तक नहीं पहुंच पाई है. पुलिस के हाथ अब भी खाली है. इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार हमलावर है.

हत्याकांड मामले को लेकर विपक्षियों ने साधा निशाना

इस हत्याकांड मामले को लेकर तेजस्वी ने ट्विट कर लिखा कि 'जी मुख्यमंत्री @NitishKumarजी, आपके डोनाल्ड ट्रंप तो हट गए है लेकिन आप चिंता मत करिए. अपनी नाकारा पुलिस को बोलिए हमसे संपर्क कर लें. हम लालटेन लेकर जनता संग जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार करने की पुरजोर कोशिश करेंगे.

पप्पू यादव ने भी सरकार पर बोला हमला
CM आवास से 1 KM दूरी पर पुलिस मुख्यालय और सचिवालय के बगल में इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी रूपेश सिंह की हत्या से साफ है कि बीजेपी-जदयू की सरकार अपराधियों की शागिर्द है। इसे एक मिनट सत्ता में रहना नहीं चाहिए.

Last Updated : Jan 14, 2021, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details