बिहार

bihar

वरिष्ठ IAS अधिकारी सुधीर कुमार को जान का खतरा, सरकार से की सुरक्षा की मांग

By

Published : Jul 19, 2021, 8:04 PM IST

सीएम नीतीश कुमार सहित अन्य बड़े अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने थाने पहुंचकर सुर्खियों में आए सीनियर आईएएस ऑफिसर सुधीर कुमार ने अपनी जान को खतरा बताया है. उन्होंने सरकार से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार
आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार

पटनाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सहित अन्य कई अधिकारियों पर जालसाजी (Forgery) का आरोप लगाने वाले वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार (IAS officer Sudhir Kumar) ने अपनी जान को खतरा बताया है. उन्होंने सरकार से सुरक्षा की गुहार लगाई है. इस बावत सुधीर कुमार ने बिहार के DGP और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है और जल्द से जल्द सुरक्षा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है. मुख्य सचिव को भी उन्होंने पत्र की कॉपी भेजी है.

इसे भी पढे़ं- CM नीतीश के खिलाफ दर्ज नहीं हो पायी FIR, IAS ने कहा- 'नीचे से ऊपर तक सबका नाम है...'

बता दें कि बीते शनिवार को राजस्व परिषद के अपर सदस्य वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार अचानक पटना के एससी-एसटी थाना पहुंचकर सुर्खियों में आ गए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित नीचे से लेकर ऊपर तक के कई अफसरों के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज करवाने आए हैं. लेकिन इस बीच थाने में करीब पांच घंटे के इंतजार के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं हो पायी थी. बाद में एसएचओ ने यह कहकर एफआईआर दर्ज करने की बात को टाल दिया था कि उन्हें अंग्रेजी में लिखा आवेदन समझ में नहीं आ रहा है. इस दौरान दारोगा ने उन्हें सिर्फ एक रिसिप्ट दे दिया था.

इसे भी पढें-IAS सुधीर कुमार के बहाने तेजस्वी का नीतीश पर हमला, कहा- क्यों डर रहे हैं CM, करें एक्सप्लेन

सीएम नीतीश सहित कई बड़े हुक्मरानों पर जालसाजी का आरोप लगाने वाले सुधीर कुमार इससे पहले शास्त्री नगर थाने में भी एफआईआर दर्ज करवाने पहुंचे थे. उस दौरान एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा और डीएसपी राजेश कुमार प्रभाकर की मौजूदगी में भी मुकदमा दर्ज नहीं हो पाई थी. अब सरकार से उन्होंने सुरक्षा की मांग की है.

बता दें कि पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ दास ने भी सुधीर कुमार का समर्थन करते हुए उन्हें सुरक्षा देने की मांग सरकार से कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details