बिहार

bihar

चमकी बुखार को लेकर CM नीतीश कुमार कर रहे हैं उच्चस्तरीय बैठक

By

Published : May 26, 2021, 2:33 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चमकी बुखार और जेई लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने अपने स्तर पर जिलों की स्थिति के बारे में जानकारी लेने के साथ ही आगे की रणनीति पर चर्चा हो रही है.

पटना
पटना

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एईएस (चमकी बुखार) और जेई को लेकर उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी मौजूद है. इस बैठक मेंएईएस (चमकी बुखार) और जेई से प्रभावित जिलों के जिला पदाधिकारी भी शामिल हैं. गौरतलब है कि इस साल भी एईएस और जेई के कुछ मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें :AES को लेकर DM ने की अधिकारियों के साथ बैठक, कहा-जागरुकता से ही चमकी को दे सकते हैं धमकी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो रही बैठक
मुख्यमंत्री द्वारा यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जा रही है. हालांकि मुजफ्फरपुर में इस बार सरकार ने चमकी बुखार के मामलों के मद्देनजर 100 बेड का अस्पताल भी बनाया है. इसके साथ ही कई तरह के जागरुकता अभियान भी चलाये हैं जिसका असर देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद मुख्यमंत्री के स्तर पर जिलों से रिपोर्ट ली जा रही है ताकि आगे की रणनीति उसके हिसाब से तैयार की जा सके.

एसकेएमसीएच में चमकी बुखार के 20 मामलों की पुष्टि
गौरतलब है की इस वर्ष एसकेएमसीएच में अब तक चमकी बुखार के 20 मामलों की पुष्टि में हो चुकी है. जिनमें से 4 बच्चों की मौत इलाज के दौरान हो गई. मुजफ्फरपुर की बात करें तो सिर्फ 9 बच्चों में ही चमकी बुखार की पुष्टि हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details