बिहार

bihar

बाढ़ प्रभावित जिलों में भेजी गई राहत सामग्री, राज्यपाल फागू चौहान ने किया ट्रकों को रवाना

By

Published : Aug 10, 2020, 12:46 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 10:09 PM IST

रेड क्रॉस सोसाइटी ने बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत सामग्री भेजी. राज्यपाल फागू चौहान ने हरी झंडी दिखाकर ट्रकों को पटना से रवाना किया.

राज्यपाल ने भेजी राहत सामग्री
राज्यपाल ने भेजी राहत सामग्री

पटना: इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने सोमवार को बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों के लिए राहत सामग्री भेजी. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने राहत सामग्री की ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से 15 ट्रकों में राहत का सामान भेजा जा रहा है.

राज्यपाल फागू चौहान

यह ट्रक बिहार के बाढ़ प्रभावित 15 जिलों में भेजे गए हैं. मौके पर राज्यपाल फागू चौहान के साथ इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी बिहार ब्रांच के कई अधिकारी भी मौजूद रहे. इंडियन रेड क्रॉस आपदा की घड़ी में समय-समय पर बिहार के लोगों को मदद करती रही है. इस बार भी संस्था ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कदम उठाया है.

देखें रिपोर्ट.

बिहार चेयरमैन ने दी जानकारी
इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी बिहार ब्रांच के चेयरमैन डॉक्टर बीबी सिन्हा ने बताया कि राहत सामग्री के रूप में बाढ़ प्रभावित 15 जिलों को तारपोलिन शीट, किचन सेट, धोती, साड़ी, मच्छरदानी, टेंट, बाल्टी, सूती चादर के अलावा तौलिया, ब्लीचिंग पाउडर, पीपीई किट, फेस शील्ड, ग्लव्स और फेस मास्क भेजे जा रहे हैं. ट्रकों के जिले में पहुंचने के बाद वहां के अधिकारी इन सामानों को बाढ़ पीड़ितों के बीच जाकर वितरित करेंगे.

राहत सामग्री की जानकारी लेते राज्यपाल
Last Updated : Aug 19, 2020, 10:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details