बिहार

bihar

राज्यपाल फागू चौहान, CM नीतीश ने छठ पर्व की दी शुभकामनाएं

By

Published : Nov 2, 2019, 2:06 AM IST

Updated : Nov 2, 2019, 3:28 AM IST

राज्यपाल फागू चौहान, CM नीतीश ने प्रदेशवासी को छठ पर्व की शुभकामनाएं दी है. राज्यपाल चौहान ने अपने संदेश में कहा है, भगवान सूर्य की पूजा-आराधना से जुड़े 'छठ महापर्व' से हमें साधना, सदाचरण, त्याग, तपस्या, आत्मिक पवित्रता तथा सर्वत्र स्वच्छता और निर्मलता बनाए रखने की प्रेरणा मिलती है.

chhath festival

पटना: राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक आस्था और सूयरेपासना के महापर्व छठ पर देश और राज्य के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी है. राज्यपाल फागू चौहान ने भगवान सूर्य की पूजा, आराधना से जुड़े 'छठ महापर्व' के पावन अवसर पर सभी प्रदेशवासियों और देशवासियों को शुभकामनाएं दी है. वहीं, खरना का प्रसाद ग्रहण करने भी राज्यपाल सहित कई मंत्री ,अधिकारी सीएम आवास पहुंचे.

'स्वच्छता और निर्मलता बनाए रखने की मिलती है प्रेरणा'
राज्यपाल चौहान ने अपने संदेश में कहा है, भगवान सूर्य की पूजा-आराधना से जुड़े 'छठ महापर्व' से हमें साधना, सदाचरण, त्याग, तपस्या, आत्मिक पवित्रता और सर्वत्र स्वच्छता और निर्मलता बनाए रखने की प्रेरणा मिलती है. उन्होंने लोक आस्था के इस पवित्र पर्व और व्रत को पूरी श्रद्धां , भक्ति के साथ मनाए जाने का अनुरोध किया है.

देशवासियों को दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी चार दिवसीय महापर्व छठ के अवसर पर प्रदेश और देशवासियों को शुभकामनाएं दी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि लोक आस्था का यह महापर्व आत्मानुशासन का पर्व है, जिसमें लोग आत्मिकशुद्धि और निर्मल मन से अस्ताचल और उदयीमान भगवान सूर्य उपासना कर पूजा अर्चना करते है.

सद्भाव और शांति से पर्व मनाने की अपील
राज्यपाल ने लोक आस्था के महापर्व छठ पर भगवान भास्कर से राज्य की प्रगति, सुख, समृद्घि, शांति और सौहार्द्र के लिए प्रार्थना की है और राज्यवासियों से वे इस महापर्व को मिल-जुलकर आपसी प्रेम, पारस्परिक सद्भाव और शांति के साथ मनाने की अपील की है.

लोगों का स्वागत करते सीएम नीतीश कुमार

कई मंत्री के घर होता है छठ पर्व का आयोजन
जानकारी के अनुसार सीएम शाम का अर्घ्य देने के बाद स्टीमर से गंगा घाट घूमने जाएंगे. वहीं, राजधानी में कई मंत्री के घर पर भी छठ पर्व का आयोजन किया जाता है. साथ ही छठ पर्व को लेकर पूरा राजधानी सज चुका है. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से भी पूरी तैयारी कर ली गई है.

Last Updated : Nov 2, 2019, 3:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details