बिहार

bihar

Gold Silver Price Today: सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, लग्न में हो रही आभूषणों की बिक्री

By

Published : Jan 27, 2023, 1:39 PM IST

राजधानी पटना में लग्न सीजन शुरू होने के साथ ही सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा होने लगा है. पटना के सर्राफा बाजार गुलजार हो रहे हैं. यहां जाने आज पटना में क्या है सोना-चांदी की कीमत.

Gold Silver Price Today
Gold Silver Price Today

पटनाः बिहार में सोने चांदी के भाव में उतार-चढ़ाव जारी है. आज पटना में 22 कैरेट सोना की कीमत 49,900 रुपये प्रति 10 ग्राम है. वहीं, 24 कैरेट सोना की कीमत 55,700 रुपये प्रति 10 ग्राम है. पिछले कई दिनों से सोने और चांदी के दामों में अस्थिरता देखने को मिल रही है. पटना में आज चांदी 69,500 हजार रुपये प्रति किलो है.


ये भी पढे़ंःGold Silver Price Today: सोने चांदी के दाम हाई, लगन में हो रही आभूषण की बिक्री

सर्राफा बाजार में लौटी रौनकःलग्न शुरू होने के साथ ही बिहार के सर्राफा बाजार में रौनक लौट आई है. लेकिन इस दौरान सोने-चांदी के रेट में कभी कमी तो कभी बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि, अब ग्राहकों ने सोने-चांदी से बने आभूषणों की खरीदारी में तेजी लाई है, क्योंकि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार लग्न के सीजन में शादी विवाह खूब होता है. ऐसे में जिनके घरों में शादी होती है, वो आभूषण की खरीदारी करते है. इस माह में शादी विवाह का दौर ज्यादा है.

हॉलमार्क सोना लोगों की पहली पसंदः बता दें कि आभूषण 22 कैरेट सोने का बनाया जाता है. उसमें सोना व्यपारियों के द्वारा मेकिंग चार्ज भी ऐड करके बेचा जाता है. अधिकांश लोग हॉलमार्क के गहनों की खरीदारी करते हैं. हॉलमार्क के गहनों की खरीदारी करने में लोगों को भले थोड़ा सा ज्यादा पैसा देना पड़ता है, लेकिन भविष्य में हॉलमार्क के गहने बेचने पर पूरा पैसा वापस भी मिल जाता है. जिस कारण से हॉलमार्क के गहने लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं. शादी विवाह का सीजन होने के कारण सुबह से देर रात तक राजधानी पटना के बाकरगंज, बोरिंग रोड सराफा बाजार गुलजार रह रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details