बिहार

bihar

मसौढ़ी जेल में गायत्री पाठ, कैदियों को मुख्यधारा में लाने की पहल

By

Published : Jan 19, 2021, 3:53 PM IST

masudhi jail patna news
masudhi jail patna news ()

पटना के मसौढ़ी जेल में गायत्री परिवार की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां सभी बंदियों को जेल परिसर में गायत्री परिवार की ओर से प्रवचन दिया गया. इस दौरान गायत्री पाठ का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में जेल के सभी बंदियो ने हिस्सा लिया.

पटना: जेल एक सुधार गृह है, जिसके तर्ज पर कारा विभाग द्वारा लगातार जेलों में कई तरह के जागरुकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इन सभी कार्यक्रमों के पीछे जेल प्रशासन का उद्देश्य एकमात्र है कि जेल में बंद खूंखार कैदियों के मन मस्तिष्क में बदलाव लाया जा सके.

कार्यक्रम का आयोजन
कैदियों के आचार-विचार व्यवहार में परिवर्तन लाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. साथ ही वे समाज की मुख्यधारा से जुड़ कर सामाजिक कार्य में रुचि ले सके इसके प्रति उन्हें उत्साहित किया गया.

यह भी पढ़ें- बिहार में प्रशासनिक फेरबदल, 1 IAS और 8 BPS का तबादला

कैदियों को मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश
मसौढ़ी जेल के सुपरिटेंडेंट ओंकार दत्त तिवारी ने कहा कि जेल में बंद सभी बंदियो के मन मस्तिष्क आचार विचार व्यवहार में बदलाव लाने के लिए विभिन्न तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं. ताकि जेल से छूटने के बाद बंदी समाज की मुख्यधारा से जुड़ कर सामाजिक कार्यों में रूची ले सकें. और क्राइम करने से पहले हर इंसान के बारे में सोचे.
जेल के जेलर कृष्ण झा समेत विभिन्न जेल के पदाधिकारी इस कार्यक्रम में मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details