बिहार

bihar

नए साल पर जू और पार्कों में मना सकते हैं जश्न, उद्यान प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

By

Published : Dec 31, 2020, 8:05 AM IST

जिले में नए साल के जश्न को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है. कोरोना काल में लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पार्कों और जू में व्यवस्थाएं बढ़ा दी गई है.

नए साल के जश्न को लेकर उद्यान प्रशासन अलर्ट
नए साल के जश्न को लेकर उद्यान प्रशासन अलर्ट

पटना: कोरोना काल में भी नए साल के जश्न को लेकर लोगों में उत्सुकता देखी जा रही है. कोरोना संक्रमण के गाइडलाइन के अनुसार इस वर्ष भी पटना जू और पार्कों में दर्शक नए साल का जश्न मना सकते हैं. इस बार भी दर्शक को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो इसे लेकर पार्क प्रशासन और उद्यान प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है.

पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट भी तैनात
नए साल के आगमन को लेकर पटना जू में टिकट बिक्री काउंटर बढ़ाये गए है. ऑनलाइन टिकट भी बुकिंग हो रही है. नए साल के पहले दिन पटना जू में पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट भी तैनात किए जाएंगे. जिससे दर्शको को किसी भी तरह की समस्या न हो.

देखें रिपोर्ट.

टिकट और पार्किंग की नई व्यवस्था
कोरोना काल में नए साल के जश्न को लेकर पार्कों में भी प्रशासनिक व्यवस्था की गई है. पटना वन प्रमंडल में जितने भी पार्क है सभी में मैजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल तैनात किए गए है. इसके साथ ही पटना इको पार्क जाने वाले सड़कों पर बैरिकेडिंग कर जगह-जगह पुलिस बल लगाया जाएगा. सचिवालय के सामने ही सड़क पर वाहन ले जाने की मनाही रहेगी. वहीं दर्शक पैदल इको पार्क तक जाएंगे और साथ ही दर्शकों को असुविधा न हो इसे लेकर अतिरिक्त टिकट और पार्किंग की नई व्यवस्था भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details