बिहार

bihar

कचरे वाली गाड़ी में कोरोना से बचाव के लिए बज रहा गाना

By

Published : Mar 19, 2021, 2:45 PM IST

देश भर में एक बार फिर से कोरोना अपना पांव पसारने लगा है. इसे देखते हुए पटना नगर निगम ने लोगों को जागरूक करने की पहल की है. निगम प्रशासन अपने डोर टू डोर कचरा उठाने वाली गाड़ियों पर कोरोना वायरस का गाना बजा कर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रही है.

patna corona protection song
patna corona protection song

पटना:कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को एक बार फिर से सतर्क रहने को कहा जा रहा है. बिहार में भी अब सैकड़ों की तादाद में हर दिन कोरोना संक्रमित मिलने लगे हैं. संक्रमित मरीजों की संख्या न बढ़े इसके लिए निगम प्रशासन अपने डोर टू डोर कचरा उठाने वाली गाड़ियों पर कोरोना वायरस का गाना बजा कर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने में लगी हुई है.

देखिए कचरा गाड़ी में बजने वाला कोरोना का गाना

यह भी पढ़ें-होटल में खाना खाने से पहले जरूर चेक कर लें किचन में कैसे बन रही रोटी, नहीं तो...

कचरा गाड़ी में बज रहा कोरोना का गाना
संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को लेकर बिहार सरकार अलर्ट है. तो दूसरी तरफ राजधानी पटना में संक्रमित मरीजों की संख्या न बढ़े इसके लिए निगम प्रशासन शहरवासियों के बीच कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाने में लगा हुआ है. निगम प्रशासन की डोर टू डोर कचरा उठाने वाली गाड़ियों पर अब एक बार फिर से कोरोना वायरस से बचाव को लेकर गाना बजाया जा रहा है.

ग्राफिक्स

लोगों को किया जा रहा जागरुक
गली मोहल्ले में घूम-घूम कर कचरा गाड़ी, गाने के माध्यम से लोगों के बीच जागरूकता फैलाने में लगी हुई है. निगम प्रशासन की मानें तो पिछले दिनों राजधानी पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी थी जो काफी गंभीर विषय था. निगम प्रशासन उस गंभीर अवस्था में भी शहर की सफाई व्यवस्था के साथ लोगों को जागरूक करने में लगा था. इस बार जब कोरोना संक्रमण ने दोबारा पांव पसारना शुरू किया है. तो ऐसे में राजधानी पटना में संक्रमित मरीज ना मिले. इसके लिए शुरुआती दौर से ही लोगों के बीच जागरूकता फैलाने में निगम लगी हुई है.

ग्राफिक्स

यह भी पढ़ें-शराब माफियाओं के साथ साठगांठ के बाद, अब मंत्री रामसूरत राय पर लगा गरीबों की जमीन हड़पने का आरोप

निगम प्रशासन द्वारा हम लोगों को आदेश दिया गया है कि कोरोना संक्रमण से लोगों को जागरूक करने के लिए यह गाना बजा कर लोगों के बीच जागरूकता फैलाए. इसलिए हम लोग हर वार्ड में घूम घूमकर गाने के माध्यम से लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं.- चंद्रमौली यादव, चालक

चंद्रमौली यादव, चालक

कचरा गाड़ी करेंगी कोरोना से जागरुक
गौरतलब है कि बिहार में हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. स्वास्थ्य विभाग की माने तो 18 मार्च को कोरोना संक्रमण की जो रिपोर्ट आई है, उसमें पूरे बिहार में 107 संक्रमित मरीज मिले हैं. जिनमें राजधानी पटना में संक्रमित मरीजों की संख्या की बात करें तो 14 है. पटना में संक्रमित मरीज न बढ़े इसके लिए निगम प्रशासन की तरफ से जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई है. सफाई व्यवस्था के साथ निगम प्रशासन लोगों को जागरूक करने में भी लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details