बिहार

bihar

RJD में घुट रहा था दम, उब कर पार्टी से दिया इस्तीफा- विजेंद्र कुमार यादव

By

Published : Jul 8, 2020, 9:03 AM IST

विजेंद्र कुमार यादव ने कहा कि हमने लालू प्रसाद यादव से भी कहा था कि अब आपकी पार्टी रहने लायक नहीं है. लेकिन उसके बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ा.

राजद के पूर्व नेता विजेंद्र कुमार यादव
राजद के पूर्व नेता विजेंद्र कुमार यादव

पटनाः पूर्व विधायक और राजद के पूर्व नेता विजेंद्र कुमार यादव ने मंगलवार को जदयू का दामन थाम लिया. जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने राजद की पोल खोलनी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर कई नेता उब चुके हैं. आरजेडी अपनी विचारधारा से भटक गई है. लालू यादव से भी इस पर बात की थी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

'पार्टी की विचारधारा बिल्कुल बदल गई है'
राजद के पूर्व नेता विजेंद्र कुमार यादव ने कहा कि हमने अपनी जिंदगी पार्टी को दे दी. 30 वर्षों से लगातार राजद में काम कर रहे थे. लेकिन जिस कारण प्रेरित होकर राजद में आए थे अब राजद वैसा नहीं रह गया. उन्होंने बताया कि राजद में चले आए थे ताकि गरीब और शोषित लोगों की सेवा कर सकें. लालू यादव के समय पार्टी की विचारधारा कुछ ऐसी ही थी. लेकिन अब पार्टी की विचारधारा बिल्कुल बदल गई है.

'लालू यादव से भी कहा पार्टी रहने लायक नहीं'
विजेंद्र कुमार यादव ने ये भी कहा कि अब पार्टी सिर्फ उद्योगपतियों के लिए ही कार्य कर रही. पार्टी का कोई भी पद हो या चुनाव सभी में व्यापारियों को ही तवज्जो दिया जा रहा है. हमने लालू प्रसाद यादव से भी कहा था कि अब आपकी पार्टी रहने लायक नहीं है. लेकिन उसके बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ा. यही कारण है कि पार्टी के कई नेता पार्टी छोड़ चले गए.

ये भी पढ़ेंःचुनाव नजदीक आते ही सक्रिय हुआ RJD का आईटी सेल, वार रूम पहुंचे तेज प्रताप

नीतीश कुमार की तारीफ में पढ़े कसीदे
राजद के पूर्व नेता कहा कि मैंने भी अंत में उबकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया. क्योंकि जिस पार्टी की विचारधारा ही बदल जाए उस पार्टी में रहने का कोई मतलब ही नहीं बनता. हमारा मुख्य उद्देश्य जनता की सेवा करना है. इसलिए जदयू में शामिल होकर एक कार्यकर्ता के रूप में जनता की सेवा करेंगे. क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुरू से ही गरीब शोषित और पिछड़ों कि सेवा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details