बिहार

bihar

पटना में विदेशी शराब की बड़ी खेप जब्त, कारोबारी मौके से फरार

By

Published : Nov 27, 2020, 5:24 PM IST

पटना में विदेशी शराब की बड़ी खेप को पिकअप वैन के साथ बिहटा पुलिस ने बरामद कर लिया है. वहीं, पुलिस को देखकर शराब कारोबारी मौके से फरार हो गए.

पटना
पटना

पटना: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद भी शराब का अवैध कारोबार लगातार जारी है. वहीं, पटना पुलिस की ओर से इसके खिलाफ लगातार अभियान भी चलाया जा रहा है. ऐसे में एक बार फिर अवैध विदेशी शराब के खिलाफ पटना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बिहटा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर विदेशी शराब की एक बड़ी खेप बरामद की है.

विदेशी शराब बरामद
मिली जानकारी के अनुसार बिहटा थाना क्षेत्र के अम्हारा यमुनापुर नहर के पास देर रात पिकअप वैन(BR-01GA-3710) से शराब की बड़ी खेप उतारी जा रही थी. जिसकी गुप्त सूचना बिहटा पुलिस को मिली. इसके बाद पुलिस ने टीम गठित करते हुए खुद थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा उक्त स्थान पर जा पहुंचे और मौके से पिकअप सहित 56 कार्टन अंग्रेजी शराब को जब्त कर लिया. हालांकि, पुलिस को देखते ही शराब कारोबारी फरार हो गए. संभावना जताई जा रही है कि किसी बड़े आयोजन के लिए विदेशी शराब की बड़ी खेप उतारी जा रही थी और यह सभी विदेशी शराब हरियाणा निर्मित है.

जांच में जुटी पुलिस
वहीं, इस संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने बताया कि बिहटा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के यमुनापुर-अमहरा नहर के पास देर रात एक पिकअप वैन से भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप उतारी जा रही है. जिसके आधार पर पुलिस छापेमारी करने पहुंची और मौके से 56 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद कर लिया. वहीं, जांच में पता चला कि कुल 1344 अंग्रेजी शराब की बोतल में कुल 504 लीटर शराब है. फिलहाल फरार शराब कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुटी हुई है. साथ ही जब्त पिकअप वैन के नंबर से गाड़ी मालिक का पता किया जा रहा है. पुलिस अवैध शराब अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details