बिहार

bihar

अमित शाह का बिहार दौरा, पहले पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक, फिर BJP नेताओं संग रणनीति, जानें मिनट 2 मिनट कार्यक्रम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 9, 2023, 4:16 PM IST

कल अमित शाह बिहार दौरे पर आ रहे हैं. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. कल पटना में दिनभर हलचल रहेगी. देर शाम गृहमंत्री दिल्ली लौट जाएंगे. ऐसे में क्या है मिनट टू मिनट कार्यक्रम आइये आपको बताते हैं.

Amit Shah Etv Bharat
Amit Shah Etv Bharat

पटना :केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल यानी रविवार को बिहार दौरे पर आ रहे हैं. पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में गृह मंत्री हिस्सा लेने वाले हैं. गृह मंत्री के अलावा चार राज्यों के प्रतिनिधि भी बैठक में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

EZC की बैठक में शामिल होंगे 4 राज्य : पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (EZC)की बैठक की मेजबानी इस बार बिहार कर रहा है. राजधानी पटना में यह बैठक होने जा रही है. मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद भवन में क्षेत्रीय परिषद की बैठक होगी. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. चार राज्यों के प्रतिनिधि भी बैठक में हिस्सा लेंगे. जिसमें पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, झारखंड और बिहार के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे.

मिनट 2 मिनट कार्यक्रम :जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह दोपहर 12:20 बजे दिल्ली से पटना के लिए रवाना होंगे. 1:40 पर शाह पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां पर कुछ देर आराम करने के बाद गृह मंत्री का काफिला मुख्यमंत्री सचिवालय के लिए प्रस्थान करेगा. 2:00 बजे गृह मंत्री सचिवालय स्थित संवाद भवन पहुंचेंगे. संवाद भवन में 2:00 बजे बैठक शुरू हो जाएगी और शाम 5:00 बजे तक बैठक चलेगी.

BJP नेताओं संग रणनीति :इसके बाद अमित शाह मुख्यमंत्री के साथ हाई टी करेंगे. शाम 5:00 बजे से शाम 6:00 तक का समय हाई टी के लिए रखा गया है. इसके बाद अमित शाह बीजेपी के नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे. जानकारी के अनुसार अमित शाह यहां से स्टेट गेस्ट हाउस जाएगा. वहां पर पार्टी के पदाधिकारियों के साथ एक घंटे (6 से7 बजे) तक बातचीत करेंगे. हालांकि सुरक्षा में तैनात अधिकारियों को लेट होने की स्थिति में भी तैयार रहने को कहा गया है. इसके बाद शाम 7:20 पर गृह मंत्री पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें :-

नीतीश और अमित शाह में होगी मुलाकात, बैठक को लेकर बिहार सरकार ने की खास तैयारी

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा बनेगा मुद्दा, पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक अमित शाह के सामने नीतीश कुमार रखेंगे मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details