बिहार

bihar

'नीतीश कुमार PM मैटेरियल होते तो मोदी के सामने घुटने नहीं टेकते'

By

Published : Sep 2, 2021, 4:50 PM IST

Nitish Kumar
Nitish Kumar ()

कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह (Congress MP Digvijay Singh) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम मैटेरियल (PM Material) बताने पर चुटीले अंदाज में कहा कि अगर वाकई वे पीएम मैटेरियल होते तो नरेंद्र मोदी के सामने घुटने नहीं टेकते.

पटना:जब से जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद (JDU National Council) की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम मैटेरियल (PM Material) बताया गया है, तब से विपक्ष की ओर से हमले तेज हो गए हैं. कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह (Congress MP Digvijay Singh) ने भी तीखा हमला करते हुए कहा कि अगर ऐसा है तो वे प्रधानमंत्री के सामने घुटने क्यों टेकते हैं.

ये भी पढ़ें: उपेंद्र कुशवाहा के सामने लगा नारा, 'देश का प्रधानमंत्री कैसा हो... नीतीश कुमार जैसा हो'

कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह गुरुवार को पटना दौरे पर थे. इस दौरान कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था. जहां पत्रकारों ने उनसे पूछा कि जेडीयू मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बता रहा है, आप क्या मानते हैं?

दिग्विजय सिंह का बयान

इस पर दिग्विजय ने तंज भरे लहजे में कहा, 'नीतीश कुमार PM मैटेरियल होते तो मोदी के सामने घुटने नहीं टेकते.' उन्होंने कहा कि देखिये सच तो ये है कि नीतीश कुमार ने अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने के लिए पूरी तरह से बीजेपी की विचारधारा को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कुर्सी के वास्ते प्रधानमंत्री के सामने घुटने टेक दिया है.

ये भी पढ़ें: नीतीश PM 'मैटेरियल' लेकिन दावेदार नहीं, JDU की राष्ट्रीय परिषद में प्रस्ताव पास

कांग्रेस नेता ने कहा कि नीतीश कुमार अगर अच्छा काम करते तो फिर उनकी पार्टी के नेताओं को यात्रा क्यों निकालना पड़ता. उन्होंने कहा कि बिहार में चिराग यात्रा पर हैं, पशुपति पारस भी यात्रा पर हैं. जेडीयू से ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा भी यात्रा निकाल रहे हैं. हमें तो लगता है कि कांग्रेस के नेताओ को भी बिहार में रणनीति बनाकर यात्रा निकालनी चाहिए, लेकिन ये यात्रा जनहित से जुड़े मुद्दों पर होनी चाहिए.

आपको बताएं कि पिछले दिनों पटना स्थित जेडीयू कार्यालय में आयोजित जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताकर खूब तारीफ की गई थी. हालांकि राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा लाए गए प्रस्ताव में साफ-साफ कहा गया कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. हालांकि इसके बाद भी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमारी पार्टी की बैठक में साफ कर दिया है कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं. ये बात जब हम बोलते हैं तो कुछ लोगों को बुरा लगता है. उन्हें बुरा लगता है तो लगे. नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं. राष्ट्रीय परिषद ने एक स्वर से यह प्रस्ताव पारित कर दिया है. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि यह सब फालतू बात है. ऐसा कुछ नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details