बिहार

bihar

Patna News: इसे आस्था कहें या अंधविश्वास.. विदाई के दौरान मां दुर्गा की आंखों से बहे आंसू, भावुक हुए श्रद्धालु

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 26, 2023, 1:22 PM IST

अब इसे आस्था कहें या अंधविश्वास.. लेकिन मसौढ़ी में मां दुर्गा के भक्तों का दावा है कि उन्होंने मां की विदाई करते समय उनके आखों से आंसू (Tears In Eyes Of Maa Durga Idol In Patna) टपकते हुए देखे. ये देखकर श्रद्धालु भावक हो गए और मां की जय घोष के नारे लगने लगे.

विदाई के दौरान मां दुर्गा की आंखों से बहे आंसू
विदाई के दौरान मां दुर्गा की आंखों से बहे आंसू

पटनाःबिहार के पटना के मसौढ़ी में मूर्ति विसर्जनके दौरान थाना रोड के पास भारत माता पूजा समिति के पंडाल में विदाई के दौरान मां के आंखों में आंसू देखा गया. ये देखते ही सभी भक्तजन भावुक हो गए और जय मातादी के नारे लगने लगे. अब इसे आस्था कहें या अंधविश्वास, लेकिन घटना के बाद काफी लोगों की भीड़ पूजा पंडाल के पास ये भक्तिमय नजारा देखने के लिए जुट गई.

ये भी पढे़ंःNavratri 2023: मां दुर्गा की प्रतिमा में अचानक लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला, लोगों ने बताया चमत्कार

विदाई के समय मां दुर्गा की आखों में आंसूः बताया जाता है कि मां दुर्गा की विदाई को लेकर आयोजन समिति के लोग प्रतिमा को ट्रैक्टर में रख कर ले जा रहे थे, इसी दौरान किसी एक भक्त की नजर मां की आंखों पर पड़ी, जहां पर उसने आंखों से आंसू बहते देख और कहा कि मां रो रही हैं. उसके बाद कुछ और लोगों ने भी मां की आंखों में आंसू देखा. मां की आखों से आंसू की बात सुनकर पूरा बाजार यह दृश्य देखने को टूट पड़ा.

मां दुर्गा की विदाई करते लोग

देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़ः ये नजारा देखकर भक्तजन भावुक हो गए और दुर्गा माता की जय के नारे लगाने लगे. भारत माता पूजा समिति के अध्यक्ष सह नगर परिषद के चेयरमैन प्रतिनिधि शंभू कुमार सिंह ने कहा कि यह हम सभों के लिए बहुत ही भावुक क्षण है, मां की अंतिम विदाई कर रहे हैं. ऐसे में हम भी रो रहे हैं. हम भाग्यशाली हैं कि मेरी मां मेरे साथ हैं, उनका प्यार हम सभी भक्तों पर दिख रहा है.

"हमलोग माता के विसर्जन की तैयारी कर रहे थे. प्रतिमा को ट्रैक्टर में रखा जा रहा था. उसी समय माता रानी की आंखों में आंसू देखा गया ये देख हम सभी लोग भावुक हो गए. हम भाग्यशाली हैं कि मेरी मां मेरे साथ है और उनका आशीर्वाद सभी भक्तों पर है"-शंभू कुमार सिंह, अध्यक्ष, भारत माता पूजा समिति

ABOUT THE AUTHOR

...view details