बिहार

bihar

RJD Iftar Party: आज तेजस्वी यादव देंगे इफ्तार पार्टी, राबड़ी आवास पर लगेगा महागठबंधन का जमावड़ा

By

Published : Apr 9, 2023, 7:43 AM IST

Updated : Apr 9, 2023, 10:13 AM IST

इन दिनों बिहार में दावत-ए-इफ्तार का दौर चल रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की ओर से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है. उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर तमाम लोगों से इसमें शिरकत करने की अपील की.

Deputy CM Tejashwi Yadav
Deputy CM Tejashwi Yadav

आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद

पटना: हर साल की तरह इस बार भी लालू परिवार की ओर से दावत-ए-इफ्तारका आयोजन किया जा रहा है. पटना स्थित राबड़ी आवास पर आज शाम इफ्तार पार्टी होगी. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री तेजप्रताप यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, राज्यसभा सांसद मीसा भारती के साथ-साथ महागठबंधन के सभी घटक दलों के बड़े नेता इसमें शरीक होंगे. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आयोजन में शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ें: CM NItish Iftar Party: CM नीतीश के आवास पर इफ्तार पार्टी, तेजस्वी-ललन सहित पहुंचे कई रोजेदार

लालू यादव शामिल नहीं हो पाएंगे:तेजस्वी यादव की ओर से आयोजित इस दावत में नीतीश कुमार, जीतनराम मांझी, विधानसभाध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, कांग्रेस और वाम दलों के तमाम नेता शामिल होंगे. एलजेपीआर चीफ चिराग पासवान के आने पर संशय है. वहीं स्वास्थ्य कारणों से लालू यादव भी शरीक नहीं हो पाएंगे. लालू अगले हफ्ते रूटीन चेकअप के लिए सिंगापुर जाने की तैयारी में हैं. किडनी ट्रांसप्लांट के बाद से वह दिल्ली में भी मीसा भारती के आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

माननीय उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी ने खुद तैयारियों की लगातार समीक्षा की है. आज की इफ्तार पार्टी के लिए सभी दलों को आमंत्रण भेजा गया है. महागठबंधन के घटक दलों को तो भेजा ही गया है, साथ ही बीजेपी के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. राज्यपाल को भी आमंत्रण दिया गया है"- एजाज अहमद, प्रवक्ता, आरजेडी

नीतीश की इफ्तार पार्टी में सत्ता पक्ष का जुटान: इससे पहले सीएम नीतीश कुमार की ओर से भी इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ है. जिसमें सत्ता पक्ष के तमाम बड़े नेता शामिल हुए थे. हालांकि निमंत्रण के बावजूद बीजेपी के नेताओं और चिराग पासवान ने कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी. बीजेपी ने आरोप लगाया कि एक तरफ बिहार हिंसा की आग में जल रहा है, वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एक धर्म विशेष को खुश करने के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहे हैं.

बिहार की सियासत में इफ्तार का महत्व:वैसे बिहार की सियासत में इफ्तार का अलग ही महत्व है. हमेशा से सियासी दलों की ओर से इसका आयोजन होता रहा है. कई बार इसी बहाने नए राजनीतिक समीकरण भी बनते रहे हैं. याद करिये 2022 की आरजेडी की इफ्तार पार्टी को. जब एनडीए में होने के बावजूद नीतीश कुमार पैदल ही राबड़ी आवास पहुंच गए. तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में शामिल होकर उन्होंने भविष्य के गठबंधन के संकेत दे दिए थे. बाद में अगस्त आते-आते उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बना ली.

Last Updated : Apr 9, 2023, 10:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details