बिहार

bihar

Sports Conclave: 'खिलाड़ियों को हम सारी सुविधा देंगे, सब लोग चाहते हैं कि खेलों में बिहार आगे बढ़े'- तेजस्वी

By

Published : May 20, 2023, 7:43 AM IST

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण की ओर से आयोजित दो दिवसीय स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव 2.0 का उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने ज्ञान भवन में विधिवत उद्घाटन किया. इस मौके पर कला संस्कृति युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र राय भी मौजूद रहे. जिन खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल प्राप्त किया है, इस नए खेल नियुक्ति पोर्टल जरिए वह अपनी जानकारी साझा करेंगे. खेल प्राधिकरण की तरफ से इसकी जांच की जाएगी और उसके बाद खिलाड़ी को नौकरी मिलेगी.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव
डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

पटना:राजधानी में आयोजित दो दिवसीय स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव में देश भर से खेल विशेषज्ञ,ओलंपिन खिलाड़ी, शिक्षक और खेल प्रबंधक शामिल हुए. पिछले स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव में विशेषज्ञों की सलाह से बिहार में खेलों और खिलाड़ियों के विकास के लिए एक रोड मैप बनाया गया था. इस मौके पर खेल नियुक्ति पोर्टल के साथ-साथ बिहार प्राधिकरण के नए टैग लाइन 'दिल से खेलो, मिल कर जीतो' का अनावरण डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने फैसला लिया है कि अब पंचायत स्तर तक खेल का मैदान तैयार किया जा रहा है. इसके परिणाम स्वरुप आज देश के कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के विभिन्न खेलों में बिहार के लड़के-लड़कियों ने पदक जीतकर बिहार को गौरवान्वित किया है. यह राज्य के लिए बहुत ही खुशी और गर्व की बात है. मुझे पूरा भरोसा है कि बिहार के खिलाड़ी भविष्य में भी राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतने में जरूर सफल होंगे.

ये भी पढ़ें:Patna News : आज से दो दिवसीय स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव 2.0 का आगाज, ज्ञान भवन में जुटेंगे देश के धुरंधर खिलाड़ी

खिलाड़ियों को सरकार पूरा सहयोग करेगी: तेजस्वी यादव ने इस मौके पर ऐलान करते हुए कहा कि खेल के दौरान जब बिहार के कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है या घायल हो जाता है तो उसका इलाज बाहर काफी महंगा होता है. ऐसे में प्रतिभावान गरीब खिलाड़ी खेलने से वंचित हो जाते हैं, क्योंकि इलाज महंगा होता है. इसलिए बिहार सरकार ने ऐसे खिलाड़ियों के समुचित इलाज के लिए पटना के एलएनजेपी अस्पताल में एक विशेष सपोर्ट इंजुरी सेंटर बनेगा और बिहार खिलाड़ियों का समुचित इलाज सरकार द्वारा यही करवाया जाएगा.

"राजगीर में भी विश्वस्तरीय स्टेडियम और खेल विश्वविद्यालय के साथ पटना के मोइनुलहक स्टेडियम में विश्वस्तर का स्टेडियम बनाया जा रहा है. बिहार में प्रतिभा कोई कमी नहीं है, बस बेहतर मार्गदर्शन, प्रशिक्षण और सहयोग की जरूरत है. खिलाड़ी मन से खेलें और पदक जीतकर लाएं. राज्य सरकार की ओर से उनको हरसंभव मदद दी जाएगी"- तेजस्वी यादव, उपमुख्यमंत्री, बिहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details