बिहार

bihar

उद्योग विभाग समीक्षा बैठक: उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

By

Published : Dec 29, 2020, 4:10 AM IST

Industry Department
Industry Department ()

बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि बिहार में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए वर्तमान में क्या कुछ किया जा सकता है. सूक्ष्म एवं लघु उद्योग क्लस्टर का विकास किस तरीके से हो इन सभी पर चर्चा की गई.

पटना: उप मुख्यमंत्री रेणु देवी की अध्यक्षता में चल रही उद्योग विभाग की बैठक सोमवार की देर शाम समाप्त हो गई. बैठक में उद्योग विभाग के सभी अधिकारी और पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक में बिहार में उद्योग को बेहतर करने के तरीकों पर चर्चा की गई.

बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि बिहार में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए वर्तमान में क्या कुछ किया जा सकता है. उद्योगों के लगने के लिए क्या जिले में भूमि उपलब्ध है? सूक्ष्म एवं लघु उद्योग क्लस्टर का विकास किस तरीके से हो इन सभी पर चर्चा की गई. वहीं उप मुख्यमंत्री ने भागलपुर में पापड़ उद्योग को बढ़ावा देने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया.

'अधिक से अधिक उद्योग लगाना है हमारा लक्ष्य'

बैठक में जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक को आदेश दिया गया है कि सभी उद्योगों की जांच करें. साथ ही जिनका कार्य संतोषजनक नहीं पाया जाए उन पर कार्रवाई भी की जाए. वही उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान बाहर से लौटे हुए मजदूरों के विकास के लिए बेतिया में अनेकों कार्य किए गए हैं. शॉल, रेडिमेड गारमेंट्स का निर्माण कर बांग्लादेश और दिल्ली भेजा जा रहा है. जिस कारण आर्थिक स्थिति में सुधार हो रहा है. हमारी कोशिश है कि बिहार में अधिक से अधिक उद्योग लगे और अधिक लोगों को कार्य मिले. उन्होंने कहा कि बिहार में अधिक उद्योग लगेंगे, अधिक लोगों को काम मिलेगा, तभी बिहार का भी विकास होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details