बिहार

bihar

पटना: हथियार सहित पुलिस की गिरफ्त में 4 अपराधी, रंगदारी वसूलने की कर रहे थे प्लानिंग

By

Published : Aug 3, 2019, 4:12 PM IST

दानापुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर व्यवसायियों से रंगदारी मांगने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया. इन अपराधियों पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं. सभी का आपराधिक रिकार्ड रहा है. पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया.

दानापुर थाने में गिरफ्तार अपराधी

पटना:दानापुर पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब हथियार संग चार अपराधियों को गिरफ्तार किया. दुकानदारों से रंगदारी वसूलने के फिराक में लगे अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरोह के सभी चार सदस्य हथियार पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

गिरोह के बारे में जानकारी देते दानापुर थाना प्रभारी

दुकानदारो से करते रंगदारी की मांग
दरअसल दानापुर के व्यवसायी अपराधियों के गिरोह से काफी परेशान थे. अपराधी लगातार बीबीगंज और मठियापर बाजार के दुकानदारों से रंगदारी की मांग कर रहे थे. रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी देते थे. दानापुर थाना में इसकी शिकायत की गई. व्यवसायियों के शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा.

अपराधियों के बरामद देशी कट्टा

सभी का क्रीमिनल रिकार्ड
दानापुर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि सभी का अपराधिक रिकार्ड रहा है. कई आपराधिक मामलों में इनकी संलिप्तता है. इस संबंध में जांच की जा रही है. गिरफ्तार अपराधियों में सूरज, धीरज, विकास और एक अन्य शामिल है. सभी की गिरफ्तारी दानापुर के अलग अलग इलाकों से हुई है. पुलिस को मौके से दो देसी कट्टा और 5 कारतूस भी बरमाद हुआ है.

दानापुर थाना प्रभारी राजेश कुमार

सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी
दरअसल पुलिस को इस संबंध में जानकारी मिली थी. सभी अपराधी दुकानदारों से रंगदारी मांगने के फिराक में थे. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी के दौरान सूरज नामक अपराधी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने निशानदेही के आधआर पर अन्य तीन अपराधियों को दबोचने में कामयाबी हासिल की. थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के बाद सभी अपराधियों को जेल भेज दिया गया है.

Intro:पटना के दानापुर थाना की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाँथ लगी है। पुलिस ने दुकानदारों से रंगदारी वसूलने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने अपराधियो के पास आए हथियार भी बरमाद किया है। फिलहाल चारो को जरूरी पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है।Body:दानापुर थानाक्षेत्र में एक गिरोह से वहां के दुकानदार काफी दिनों से परेशान थे। दुकानदारों से बार बार जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी मांगी जाती थी। खासतौर पर बीबीगंज और मठियापर बाजार के दुकानदारों से पिछले कुछ दिनों से लगातार रंगदारी मांगे जाने की शिकायत दानापुर थाना पहुंच रही थी। दो दिन पहले बीबीगंज इलाके में अपराधियों द्वारा फायरिंग कर दुकानदारों में दहशत फैलाने की भी कोशिश की गई थी,जिसके बाद दानापुर पुलिस मामले का सत्यापन करते हुए रंगदारी मांगने वाले गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा।Conclusion:दानापुर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि ये चारों अपराधी आपराधिक प्रवृत्ति के है और कई आपराधिक मामलों में इनकी संलिप्तता है जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने सूरज,धीरज और विकास समेत गिरफ्तार चारो अपराधियो की गिरफ्तारी दानापुर के अलग अलग इलाको से की गई है इनके पास से दो देसी कट्टा और 5 कारतूस भी बरमाद हुए है। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि ये लोग किसी दुकानदार से रंगदारी मांगने के फिराक में है इसी जानकारी के आधार पर एक टीम बनाकर छापेमारी करते हुए पहले सूरज को उठाया गया और उसकी निशानदेही पर ही अन्य तीन अपराधियो की गिरफ्तारी हुई है। थानाप्रभारी ने बताया कि फिलहाल जरूरी पूछताछ के बाद चारो को जेल भेज दिया गया है।
बाईट - राजेश कुमार - थानाप्रभारी - दानापुर थाना

कुणाल सिंह....ईटीवी भारत...दानापुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details